Begin typing your search above and press return to search.

CG बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु सहित इन राज्यों में बढ़ेगी जबरदस्त ठंड....मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...

CG बारिश अलर्ट: छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु सहित इन राज्यों में बढ़ेगी जबरदस्त ठंड....मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट...
X
By NPG News

रायपुर। छत्तीसगढ़ सहित देश भर के मौसम में पिछले दो दिनों से बदलाव देखने को मिला है। इस बदलाव के चलते ठंड भी बढ़ी है। केंद्रीय मौसम विभाग ने कई राज्यों के लिए बारिश अलर्ट जारी किया है। छत्तीसगढ़, तमिलनाडु, दक्षिण आंध्र प्रदेश, जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी भी देखने को मिल सकती है। आने वाले दो दिनों में बारिश के बाद इन राज्यों में कड़ाके की ठंड बढ़ेगी।

मौसम विभाग के मुताबिक, छत्तीसगढ़ के अधिकांश हिस्सों में बादल छाए हुए हैं। मौसम में बदलाव के बाद मौसम विभाग ने 9 और 10 दिसंबर को प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

दरअसल, दक्षिण-पूर्व और इससे सटे दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ डिप्रेशन एक गहरे डिप्रेशन में बदल गया है। आज 7 दिसंबर को 5:30 बजे यह अक्षांश 8.6 उत्तर और देशांतर 86.4 पूर्व के पास था। यह पिछले 6 घंटों के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की गति से आगे बढ़ा है। यह त्रिंकोमाली (श्रीलंका) से लगभग 570 किमी दक्षिणपूर्व, जाफना से लगभग 710 किमी पूर्व दक्षिणपूर्व, कराईकल से लगभग 770 किमी पूर्व दक्षिण पूर्व और चेन्नई से लगभग 830 किमी दक्षिण पूर्व में था। इसके पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ने की उम्मीद है और 7 दिसंबर की शाम तक एक चक्रवात में बदल सकता है।

स्काई मेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान, 7 दिसंबर को अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हल्की से मध्यम बारिश और कुछ स्थानों पर भारी बारिश संभव है। 8 और 9 दिसंबर को तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश में बारिश की गतिविधियां तेज होंगी। तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों और आंध्र प्रदेश के दक्षिण तट पर मध्यम से भारी बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है।

9 दिसंबर को आंतरिक तमिलनाडु और रायलसीमा में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ भारी बारिश संभव है। एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 8 से 11 दिसंबर के बीच जम्मू कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी दे सकता है। उत्तराखंड के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और हिमपात हो सकता है।

Next Story