comscore

सेंट्रल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो0 आलोक चक्रवाल ने की राज्यपाल अनसुईया उइके से मुलाकात, नई शिक्षा लागू करने के प्रयासों के बारे में बताया राज्यपाल को

NPG.NEWS
रायपुर, 11 सितंबर 2021। गुरू घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में कुलपति प्रो0 आलोक चक्रवाल ने आज राजभवन में राज्यपाल सुश्री अनसुईया उइके से सौजन्य मुलाकात की। पदभार संभालने के बाद कुलपति प्रो0 चक्रवाल राज्यपाल से सौजन्य मुलाकात करने आज रायपुर आए थे।
कुलपति ने राज्यपाल को बताया कि गुरू घासीदास विवि में नई शि़क्षा नीति लागू करने के लिए क्या प्रयास किए जा रहे हैं। मुलाकात के दौरान छत्तीसगढ़ में उच्च शिक्षा को कैसे गुणवतापूर्ण और रोजगापरक बनाया जाए, इस पर भी विस्तार से चर्चा हुई। ज्ञातव्य है, प्रो0 चक्रवाल ने कुलपति का दायित्व संभालते ही कैंपस में सुधार की कोशिशें प्रारंभ कर दी है। वे न केवल शि़क्षा को रोजगार से जोड़ने पर जोर दे रहे बल्कि छात्रों को मोटिवेट कर रहे हैं कि वे रोजगार मांगने की बजाए रोजगार देने लायक बनें।
कुलपति ने राज्यपाल विवि में किए जा रहे कई सुधार कार्यो की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि क्वालिटी एजुकेशन, इनोवेशन और रिसर्च के लिए मलेशिया के विवि से एमओयू किया गया है। परीक्षा सिस्टम में आटिफिशिसल इंटेलिजेंस के बारे में बताया। कोरोना के दौर में जब सारी चीजें ऑनलाईन पर सिमट गई हैं, ऐसे में विदेशों में एई याने आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस सिस्टम से परीक्षाएं आयोजित की जा रही है। भारत में कुछ बड़े राज्यों ने भी ये सिस्टम शुरू कर दी है। छत्तीसगढ़ में पहली बार यह केंद्रीय विश्वविद्यालय में इसी सिस्टम से ऑनलाईन प्रवेश परीक्षा प्रारंभ की है।

Spread the love
error: Content is protected By NPG.NEWS!!