Begin typing your search above and press return to search.

केंद्र सरकार मुफ्त में देगी चावल… कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत

केंद्र सरकार मुफ्त में देगी चावल… कोरोना काल में देश के 80 करोड़ लोगों को मिलेगी राहत
X
By NPG News

नईदिल्ली 23 अप्रैल 2021. भारत सरकार मई और जून 2021 के लिए प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत मुफ्त अनाज प्रदान करने के लिए फैसला किया है. मई और जून 2021 के महीने में गरीबों को 5 किलो मुफ्त खाद्यान्न उपलब्ध कराया जाएगा. करीब 80 करोड़ लाभार्थियों को मुफ्त अनाज दिया जाएगा. कोविड महामारी के बढ़ते प्रकोप के दौरान उनकी मदद करने के लिए यह फैसला लिया गया है.

इसके तहत प्रति परिवार को प्रति व्यक्ति पांच किलो अनाज प्रतिमाह के हिसाब से मुहैया कराया जाएगा. सरकार की ओर से जारी बयान में बताया की गरीबों को लाभ पहुंचाने के लिए प्रतिब्द्ध मोदी सरकार ने अनाज देने का फैसला किया है. यह ठीक उसी तरह है जैसा पिछले साल लगाए गए लॉकडाउन के दौरान किया गया था.

केंद्र सरकार ने यह पहल ऐसे समय में की है जब देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सामना रहा है. जानकारी के मुताबिक इस योजना में 26,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे. इसके तहत गरीब परिवारों को गेंहू या चावल दिया जाएगा. गृहमंत्री अमित शाह ने पीएम मोदी के इस फैसले का स्वागत किया है और कहा है कि इससे 80 करोड़ लोगों को बड़ी राहत मिलेगी. साथ ही कहा कि केंद्र सरकार हर आपदा में देश की जनता के साथ खड़ी है.

Next Story