केंद्र कर रही है छत्तीसगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार…. प्रभारी पुनिया बोले – देश में जीडीपी का ग्रोथ कम, केंद्र की नीतियां आर्थिक अव्यवस्था के लिए जिम्मेदार

रायपुर 3 नवंबर 2019। 5 से लेकर 15 नवंबर तक केंद्र सरकार की नीतियों के लिए होने वाले आंदोलन की समीक्षा के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया आज रायपुर पहुंचे। रायपुर एयरपोर्ट पर प्रभारी पुनिया ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने 2500 रुपये प्रति क्विंटल धान खरीदी की इजाजत नहीं देने को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस सरकार के साथ केंद्र लगातार सौतेला व्यवहार कर रहा है। उन्होंने भूपेश सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार किसानों की सरकार है। केंद्र भले सहयोग करे या ना करे, लेकिन किसानों की खरीदी के लिए सरकार तैयार है। सरकार के कर्ज लेने को लेकर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार अगर सहायता नहीं करेगी तो सरकार को अपने स्तर से खरीदी की व्यवस्था करनी होगी।

प्रभारी पुनिया ने इस दौरान देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था को लेकर भी मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि देश में जीडीपी का ग्रोथ कम हुआ है, केंद्र की नीतियों की वजह से प्रदेश के आर्थिक हालात चरमरा गये हैं। पुनिया ने कहा कि रोजगार गारंटी के तहत जो 300 करोड़ की राशि है, वो मजदूरों को मिल नहीं पाया है। लोग परेशान है और कई बार उन्होंने अपना गुस्सा भी दिखाया है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.