npg

भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में लगेंगे CCTV कैमरे… 24 घंटा सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी तीसरी आंख

  लोगों की सुरक्षा विधायक देवेंद्र यादव ने की पहल   भिलाई 17 सितम्बर 2021 । भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करावा रहे हैं। लोगों को जरूरी मूलभूत सुविधांए उपलब्ध कराने के साथ अब विधायक देवेंद्र यादव ने लाेगों की सुरक्षा के लिए बड़ी पहल की है। […]

Spread the love

भिलाई नगर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में लगेंगे CCTV कैमरे… 24 घंटा सुरक्षा के लिए तैनात रहेगी तीसरी आंख
X

लोगों की सुरक्षा विधायक देवेंद्र यादव ने की पहल

भिलाई 17 सितम्बर 2021 । भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार शहर में करोड़ों रुपए के विकास कार्य करावा रहे हैं। लोगों को जरूरी मूलभूत सुविधांए उपलब्ध कराने के साथ अब विधायक देवेंद्र यादव ने लाेगों की सुरक्षा के लिए बड़ी पहल की है। भिलाईनगर क्षेत्र के सभी वार्डों में कैमरे लगाए जाएंगे। 40 लाख की लागत से कैमरे लगाया जाएगा। विधायक देवेंद्र यादव के निर्देश पर टेंडर प्रक्रिया भी लगभग पूरी हो गई है।

भिलाई नगर विधायन सभा क्षेत्र अब पूरी तरह से कैमरे से लैस होगा। सीसीटीवी कैमरी की 24 घंटे निगरानी रहेगी। क्षेत्र में बढ़ते अपराधों को रोकने और आरोपी को पकड़ने में सीसीटीवी कैमरे काफी मददागर साबित होंगे। इसके लिए विधायक देवेंद्र यादव ने पहल की है। 40 लाख का बजट शासन से पास कराया गया है। इसकी टेंडर प्रक्रिया भी कर ली गई है। जल्द ही कैमरे लगाने का काम किया जाएगा। कैमरे लगने के अब सेक्टर एरिया में जो चोरी लूट जैसे अपराध हो रहे हैं। इस पर लगाम लगेगा। लोगों की सुरक्षा के लिहाल से विधायक ने यह पहल की है।

जल्द होगा काम शुरू

शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर पहले ही सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके है। जिसका कंट्रोल पुलिस कंट्रोल रूम में है। जहां से पुलिस अपने मॉनिटर में पूरे शहर पर निगरानी रखती है। इसी के साथ ही टाउनशिप और खुर्सीपार के वार्डों में भी अब हर वार्ड व प्रमुख गली व चौक चौहारों में सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। इससे इन सभी जगहों पर पुलिस नजर रख सकेगी ।

अपराधों को रोकने और आरोपियों को पकड़ने में मिलेगी सुविधा

विधायक देवेंद्र यादव क्षेत्र की सुरक्षा के लिए सजग है। उन्होंने इस लिए क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने का प्रस्ताव तैयार कराया था। ताकि पूरे क्षेत्र में सुरक्षा रहें। पुलिस विभाग की माने तो टाउनशिप के इलाके में कई लूट और चोरी की वारदातें होती रहती है। क्योंकि यहां की गलियां सूनसान होती है। आरोपी लूट व चोरी जैसे घटनाओं को अंजाम देते रहे हैं। इसलिए अब यहां सीसीटीवी कैमरे लगाने से पुलिस को आरोपी को पकड़ने में आसानी होगी।

सुरक्षित होगा हमारा भिलाई

लोगों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के साथ ही लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी हमारी है। इसके लिए हमने प्रयास किया और सभी वार्डों में सीसीवीटी कैमरे लगाने का प्रस्ताव पास कर जल्द ही कैमरे लगाने का काम किया जाएगा। इसके लिए पुलिस विभाग के साथ मिटिंग करके जरूरी स्थानों का चयन कर लिया गया है। जहां कैमरे लगाए जाएंगे। इससे क्षेत्र की जनता को काफी लाभ होगा।

Next Story