Begin typing your search above and press return to search.

CBSE 10th and 12th result: CBSE ने किया इनकार, कहा- नतीजों की तारीख अभी तय नहीं….कुछ देर पहले ही नोटिफिकेशन हुआ था वायरल

CBSE 10th and 12th result: CBSE ने किया इनकार, कहा- नतीजों की तारीख अभी तय नहीं….कुछ देर पहले ही नोटिफिकेशन हुआ था वायरल
X
By NPG News

रायपुर 9 जुलाई 2020। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद् (CBSE) ने कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा के नतीजों को घोषित करने की तारीखों को लेकर कहा है कि अभी तारीख तय नहीं की गई है. CBSE ने कहा है कि रिजल्ट की तारीख को लेकर जो भी मैसेज वायरल हो रहे हैं वो सभी फर्जी है. बता दें कि इससे पहले जानकारी आई थी कि सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट 11 जुलाई को जारी किया जाएगा. वहीं 10वीं कक्षा के नतीजे 13 जुलाई को घोषित किए जाएंगे. हालांकि इस बार टॉपर्स की लिस्ट में स्टूडेंट्स का नंबर कम हो सकता है लेकिन जिन विषयों की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थी उन विषयों के मार्क्स इंटरनल असेसमेंट के आधार पर दिए जायेंगे. ऐसे में उम्मीद है कि हर स्कूल से टॉपर्स की संख्या कम हो.

Image

सीबीएसई द्वारा ये रिजल्ट केवल ऑफिशियल साईट cbseresults.nic.in पर जारी किए जाएंगें. इसलिए सीबीएसई के 10वीं और 12वीं की परीक्षा देने वाले स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर ही चेक करें.

सीबीएसई यह नतीजे जहां केवल अपने ऑफिशियल साईट cbseresults.nic.in पर घोषित करेगा वहीँ रिजल्ट से सम्बंधित सूचना cbse.nic.in पर जारी करेगा. इसलिए किसी भी लेटेस्ट अपडेट के लिए छात्रों को समय-समय पर बोर्ड की ऑफिशियल साईट को चेक करते रहना चाहिए.इस साल कोरोना संकट की वजह से बोर्ड की परीक्षाएं पूरी नहीं हो पाई हैं. लिहाजा बिना परीक्षा पूरी कराए ही छात्रों को इन्टरनल असेसमेंट के आधार पर अंक देकर नतीजे घोषित किये जाएंगे.

Next Story