1800 करोड़ रुपये की SBI धोखाधड़ी मामले में CBI की तीन स्थानों पर छापेमारी…

नईदिल्ली 4 दिसंबर 2020।भारतीय स्टेट बैंक (State Bank of India) में 1800 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के मामले में सीबीआई ने शुक्रवार को छापेमारी की. अधिकारियों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीबीआई ने जय पॉलिकेम लिमिटेड के खिलाफ एसबीआई में 1800 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की शिकायत मिलने के बाद शुक्रवार को तीन स्थानों पर तलाशी ली.

जानकारी के मुताबिक, दिल्ली स्थित जय पॉलिकेम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ 1800.72 करोड़ की धोखाधड़ी मामले का मामला दर्ज किया था. सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने जय पॉलिकेम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के खिलाफ शुक्रवार को कंपनी के तीन ठिकानों पर छापेमारी की.

जानकारी के मुताबिक, सीबीआई को लाजपत नगर स्थित कंपनी जय पॉलिकेम इंडिया प्राइवेट के प्रमोटरों और निदेशकों के खिलाफ भारतीय स्टेट बैंक ने शिकायत की थी. भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व में कंसोर्टियम को 1,800.72 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है.

बताया जाता है कि अर्न्स्ट एंड यंग की फोरेंसिक ऑडिट में कथित तौर पर बैंक राशि के फर्जी लेन-देन, जालसाजी आदि के कारण प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सीबीआई प्रवक्ता आरके गौड़ के मुताबिक, ”आज दिल्ली में तीन स्थानों पर कर्जदार कंपनी के कार्यालय और आवासीय परिसर के साथ-साथ अन्य आरोपितों की तलाश की जा रही है.”

Spread the love