सुशांत केस की होगी CBI जांच : जांच की सिफारिश को केंद्र ने स्वीकारा…..कल ही नीतीश सरकार ने की थी अनुशंसा…..सुप्रीम कोर्ट में SG तुषार मेहता ने कहा…

नयी दिल्ली 5 अगस्त 2020। सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सीबीआई जांच तय हो गयी है। बिहार सरकार की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है। केंद्र के वकील तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट को बताया- “बिहार ने CBI जांच की सिफारिश की है. केंद्र ने इसे स्वीकार करने का फैसला लिया है।

इसलिए, इस ट्रांसफर याचिका पर सुनवाई ज़रूरी नहीं है”बता दें मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में इससे जुड़ी दो जनहित याचिकाएं दायर की गईं थी. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट में रिया चक्रवर्ती की याचिका पर भी सुनवाई हो चुकी है, जिसमें रिया ने पटना में उनके खिलाफ दर्ज मुकदमे को मुंबई में स्थानांतरित करने की मांग की थी.

केंद्र सरकार के वकील SG तुषार मेहता ने सुप्रीम कोर्ट में कहा कि मामले की जांच सीबीआई से कराने की बिहार सरकार की सिफारिश मान ली गई है. रिया की तरफ से वकील श्याम दीवान ने कहा है कि एसजी की तरफ से जो कहा गया, यहां वह मामला नहीं है, ऐसे में अदालत रिया की याचिका पर गौर करे. श्याम दीवान (रिया के वकील) ने सभी मामले पर रोक लगाने की मांग की. श्याम दीवान ने कहा कि एफआईआर ज्यूरिसडिक्शन के मुताबिक नहीं है. ऐसे में अदालत पूरे मामले पर रोक लगाए.

Spread the love