गैंगरेप की होगी CBI जांच : राज्य सरकार ने सीबीआई जांच के दिये आदेश…. डीजीपी की रिपोर्ट के बाद जांच की भेजी गयी सिफारिश… परिवार ने सीबीआई जांच को लेकर कही ये बात…

लखनऊ 3 अक्टूबर 2020। सीएम योगी आदित्यनाथ ने हाथरस गैंगरेप केस में CBI जांच के आदेश दिए हैं। इस मामले की जांच को लेकर काफी समय से सवाल उठ रहे थे। राजनीतिक दलों की तरफ से भी लगातार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी। हालांकि राज्य सरकार की तरफ से पहले से ही इस मामले में SIT गठित कर जांच की जा रही थी, लेकिन परिवारवालों का कहना था कि उन्हें राज्य की एजेंसियों की जांच पर भरोसा नहीं है।

सीएम योगी के इस आदेश के बाद पीड़िता के पिता ने कहा है कि सीबीआई जांच का स्वागत है लेकिन जांच कोई भी एजेंसी करे हमें न्याय चाहिए. हमें न्याय का इंतज़ार है। आज कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने भी हाथरस के पीड़िता से मुलाकात की थी और उन्हें भरोसा दिलाया था कि न्याय की लड़ाई में कांग्रेस पार्टी उनके साथ खड़ी है।

आपको बता दें कि हाथरस में एक बाल्मिकी समाज की लड़की के साथ गांव के ही ठाकुर परिवार के लड़कों के गैंगरेप किया था। लड़की के साथ गैंगरेप के दौरान हैवानियत की गयी थी, उसकी गर्दन, कमर तोड़ दी गयी थी, यही नहीं जीभ उसकी काट डाली गयी थी। बाद में इलाज के दौरान लड़की की मौत हो गयी तो पुलिस ने आधी रात को परिवार को बिना बताये ही शव को जला दिया था। जिसके बाद से ही परिवारवालों का गुस्सा भड़क गया था और योगी सरकार लगातार लोगों के निशाने पर आ गयी थी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.