दूसरे राज्य से लाई जा रही अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर की बड़ी खेप पकड़ाई… आरोपियों पर विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही

रायगढ़ 21 जनवरी 2019। एसपी संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर बीते एक वर्ष से सरिया थाना पुलिस ने दूसरे राज्यों से लाई जा रही गांजा व शराब की अवैध तस्करी पर लगाम लगा रखे हैं । थाना प्रभारी सरिया ने कार्रवाई करते हुए फिर एक बार आरोपियों के द्वारा की जा रही अवैध तस्करी की कोशिश को नाकाम किया गया है। इस बार पुलिस ने नशे की सामग्री की जगह बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ पकड़ा गया है।

जानकारी के मुताबिक सरिया थाना प्रभारी को सूचना मिली थी कि ओडिशा से एक बोलेरो वाहन भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ अमोनियम नाइट्रेट और डेटोनेटर सरिया की ओर आ रही है । सूचना के बाद आज सुबह पुलिस ने कंचनपुर मार्ग पर जाकर नाकेबंदी की। नाकेबंदी के कुछ समय बाद ही ओड़िसा की ओर से आ रही बोलेरो वाहन OD 17 B- 6517 को स्टाफ ने रोककर जांच किए। वाहन के अंदर 7 बोरियों में अमोनियम नाइट्रेट करीब 3.5 क्विंटल, 700 नग डेटोनेटर एवं 1 बंडल सेफ्टी वायर(बाती के रूप में उपयोग) जब्त की गई।

साथ ही वाहन में मौजूद दो व्यक्तियों को गिरफ्तार कर पूछताछ की गई आरोपियों ने अपना नाम सुरेश तांडी पिता रतन तांडी उम्र 31 वर्ष लेबडी थाना सोहिला ओड़िसा,  ईश्वर नायक पिता प्रेमलाल नायक उम्र 43 वर्ष निवासी जयसीडा थाना सोहिला ओड़िसा का रहना बताया। दोनों से विस्फोटक सामग्री के संबंध में आवश्यक दस्तावेज मांगे गए जिन्हें प्रस्तुत करने में दोनों विफल रहे। सरिया पुलिस द्वारा आरोपियों के विरुद्ध थाना सरिया में विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की जा रही है ।

Spread the love