Begin typing your search above and press return to search.

शिक्षकों की ज्वाइनिंग का मामला : संयुक्त संचालक ने बेमेतरा डीईओ के आदेश को स्थगित करने का दिया आदेश,…..डीईओ ने 15 जून से सभी शिक्षको को स्कूल में उपस्थिति देने के दिए थे निर्देश

शिक्षकों की ज्वाइनिंग का मामला :  संयुक्त संचालक ने बेमेतरा डीईओ के आदेश को स्थगित करने का दिया आदेश,…..डीईओ ने 15 जून से सभी शिक्षको को स्कूल में उपस्थिति देने के दिए थे निर्देश
X
By NPG News

रायपुर 19 जून 2020। बेमेतरा जिला के जिला शिक्षा अधिकारी(डीईओ) ने 15 जून से सभी शिक्षकों को शाला में उपस्थिति देने हेतु आदेश जारी किया था। शालेय शिक्षाकर्मी संघ ने इस आदेश को राज्य शासन के आदेश के विपरीत बताते हुए निरस्त करने की मांग की थी। इस संबंध में शालेय शिक्षाकर्मी संघ के एक प्रतिनिधिमंडल ने कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी के नेतृत्व में संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा कार्यालय दुर्ग पहुंचकर संयुक्त संचालक पीके पांडेय की अनुपस्थिति में सहायक संचालक एएन व्ही सत्यनारायण स्वामी को ज्ञापन सौंपकर चर्चा की थी।
इसके बाद संभागीय संयुक्त संचालक शिक्षा संभाग दुर्ग ने इस मामले को संज्ञान में लिया और बेमेतरा जिला शिक्षा अधिकारी को पत्र लिखकर आदेश को स्थगित करने को कहा है। शालेय शिक्षाकर्मी संघ के प्रदेश अध्यक्ष वीरेंद्र दुबे ने बताया कि बिना पूर्व तैयारी एवं स्कूल शिक्षा विभाग से जारी निर्देश आदेश के बिना विद्यालय में शिक्षको को बुलाना खरतनाक हो सकता था। राज्य शासन के निर्देश के बाद ही कोई निर्णय लेना चाहिए।
शालेय शिक्षाकर्मी संघ के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी व बेमेतरा जिलाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह ने बताया कि जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा द्वारा 15 जून से सभी शिक्षको को शाला में उपस्थित होने का आदेश जारी किया गया था। चूंकि वैश्विक महामारी कोरोना के मद्देनजर 19 मार्च 2020 को स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आगामी आदेश पर्यंत सभी विद्यालयों को बंद करने के आदेश जारी किए गए थे। इससे स्पष्ट हो रहा था कि जिला शिक्षा अधिकारी अपने उच्च अधिकारियों के आदेश को दरकिनार कर रहे हैं। इस संबंध में दुर्ग संभाग के संयुक्त संचालक शिक्षा सहित जिले के कलेक्टर को ज्ञापन देकर उक्त आदेश को निरस्त करने की मांग की गई थी।
संघ के प्रदेश प्रवक्ता गजराज सिंह राजपूत ने बताया कि दुर्ग संभाग के संयुक्त संचालक शिक्षा ने जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा के आदेश को स्थगित करने के संबंध में आदेश जारी कर दिया है। साथ ही 19 मार्च 2020 को राज्य शासन द्वारा जारी आदेश का अवलोकन करने की भी बात कही है। उन्होंने बताया कि प्रदेश के शिक्षक अपने शिक्षकीय कार्य करने में सजग एवं तत्पर हैं।

Next Story