Begin typing your search above and press return to search.

कप्तान केन विलियमसन का बड़ा बयान, बोले-टीम हित में कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार…

कप्तान केन विलियमसन का बड़ा बयान, बोले-टीम हित में कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार…
X
By NPG News

नईदिल्ली 23 जनवरी 2020. टेस्ट सीरीज में शर्मनाक हार के बाद आलोचना झेल रहे केन विलियमसन ने गुरूवार को संकेत दिया कि टीम के हित में होने पर वह न्यूजीलैंड की कप्तानी छोड़ने को तैयार हैं। यह पूछने पर कि क्या वह अभी भी तीनों प्रारूपों में कप्तानी करना चाहते हैं, विलियमसन ने कहा, ”मेरा हमेशा से यह सोचना रहा है कि टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ क्या है। यदि ऐसा लगता है कि टीम के लिए यही अच्छा है तो मैं इसके लिए तैयार हूं।

उन्होंने कहा, ”टीम को सही दिशा में ले जाने वाली हर बात के लिए मैं तैयार हूं। यह कोई निजी बात नहीं, टीम की बात है। विलियमसन ने कहा कि पिछली नाकामियों को भुलाकर अब उनकी टीम को भारत के खिलाफ सीरीज पर ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा, ”आपको आगे बढते रहना होगा। शेड्यूल ऐसा है कि चुनौतियां काफी तेजी से और बड़ी होती है। हमारे सामने भारत जैसी टीम है जो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक है लेकिन टी20 में अलग है। हम इस चुनौती के लिये तैयार हैं।

कीवी कप्तान ने कहा कि सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ खेलना सबक जैसा है। उन्होंने कहा, ”ऑस्ट्रेलिया सीरीज के बाद थोड़ा ब्रेक मिला जो अच्छा है। आप कभी अपने प्रदर्शन से संतुष्ट नहीं होते और इस तरह की हार के बाद और अच्छा करने की प्रेरणा मिलती है। न्यूजीलैंड को पिछले साल भारत ने वनडे सीरीज में हराया लेकिन उसके बाद उन्होंने टी20 सीरीज जीती। भारतीय टीम घरेलू सत्र में लगातार अपराजेय रही है और यहां भी जीत के इरादे से उतरेगी।

उन्होंने कहा, ”छोटे मोटे सुधार की बात है। कई बार अच्छे या बुरे दिन आते हैं जिनके बाद वापसी करना अहम होता है। हम इससे सबक लेकर बेहतर खेल दिखायेंगे । उन्होंने कहा, ”भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और आईपीएल से उसे काफी अच्छे क्रिकेटर मिले हैं जो दुनिया की सबसे बड़ी फ्रेंचाइजी क्रिकेट स्पर्धाओं में से एक है। इसकी वजह से भारत के पास इतने सारे विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं।

Next Story