Begin typing your search above and press return to search.

जिला पुलिस बल के फीजिकल टेस्ट के अभ्यर्थी ध्यान दें – पढ़िये कहां-कहां बनाये गये हैं परीक्षा केंद्र…. टेस्ट के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को इन दस्तावेज को लाना होगा जरूरी…..गलती होने पर नहीं मिलेगा शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने का मौका …पढ़िये ये बेहद जरूरी जानकारी

जिला पुलिस बल के फीजिकल टेस्ट के अभ्यर्थी ध्यान दें – पढ़िये कहां-कहां बनाये गये हैं परीक्षा केंद्र…. टेस्ट के लिए आने वाले परीक्षार्थियों को इन दस्तावेज को लाना होगा जरूरी…..गलती होने पर नहीं मिलेगा शारीरिक दक्षता परीक्षा में शामिल होने का मौका  …पढ़िये ये बेहद जरूरी जानकारी
X
By NPG News

रायपुर 18 मार्च 2020। जिला पुलिस बल में भर्ती प्रक्रिया 1 अप्रैल से शुरू हो रही है। डीजीपी डीएम अवस्थी के निर्देश पर रेंज स्तर पर भर्ती समिति का गठन करते हुए 28 मार्च तक विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जायेगा। जारी आदेश के मुताबिक जिन अभ्यर्थियों ने 30 सितंबर 2018 को लिखित परीक्षा दी थी, वो 1 अप्रैल से 25 अप्रैल तक आयोजित फीजिकल परीक्षा में शामिल होंगे।

फीजिकल टेस्ट के लिए ये जरूरी

1 अप्रैल से लंबी कूद, ऊंची कूद, गोला फेंक, 100 मीटर दौड़ एवं 800 मीटर दौड़ की शारीरिक दक्षता परीक्षा होंगी। अभ्यर्थियों के लिए संभाग मुख्यालय रायपुर, दुर्ग, अंबिकापुर, बिलासपुर और जगदलपुर में परीक्षा ली जायेगी। इस परीक्षा में वो उम्मीदवार ही शामिल होंगे, जिन्होंने लिखित परीक्षा दी है। शारीरिक परीक्षा में शामिल होने आने वाले अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा के लिए जारी एडमिट कार्ड को लाना होगा। 28 मार्च तक रोल नंबर के आधार पर तय की जाने वाली टेस्ट की तारीख तय की जायेगी।

इन जिलों के सेंटर संभाग मुख्यालयों में होंगे

रेंज के अंतर्गत आने वाले जिलों का परीक्षा केंद्र संभाग मुख्यालय में बनाया गया है। बलरामपुर, जशपुर, कोरिया, सरगुजा एवं सूरजपुर के अभ्यर्थियों की परीक्षा अंबिकापुर में होगी। वहीं कोरबा, रायगढ़, जांजगीर, मुंगेली और बिलासपुर के अभ्यर्थी बिलासपुर में अपना फीजिकल टेस्ट देंगे। रायपुर, गरियाबंद, बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी, जीआरपी पुलिस अकादमी चंदखुरी और पीटीएस माना का परीक्षा केंद्र रायपुर रखा गया है। दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद, कबीरधाम एवं पीटीएस राजनांदगांव का परीक्षा केंद्र दुर्ग में रखा गया है। वहीं बस्तर, कांकेर, कोंडागांव, सुकमा, दंतेवाड़ा, बीजापुर के परीक्षार्थी जगदलपुर में शारीरिक परीक्षा का टेस्ट देंगे।

Next Story