कर्क राशि वाले फंस सकते हैं कानूनी पचड़े में, मीन राशि वाले दुर्घटना या स्‍वास्‍थ्‍य समस्‍या से रहें सावधान… इन पांच राशियों के लिए आज का दिन रहेगा खास… राशिफल में जानिये आज का हाल

रायपुर 4 जनवरी 2021। नए साल की शुरुआत हो चुकी है। नए साल को लेकर लोग उत्साहित हैं कि आखिर 2021 उनके लिए कैसा साबित होगा। लोगों के मन में सवाल है कि आखिर नए साल का पहला महीना यानी जनवरी का पहला सप्ताह उनके जीवन में क्या लेकर आएगा। क्या उन्हें उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ेगा या फिर शांति और खुशहाली भरा साबित होगा। जानिए साल 2021 के जनवरी के पहले वीक का साप्ताहिक राशिफल। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, इस वीक कुछ राशियों को जबरदस्त लाभ हो सकता है। जानिए उन राशियों के बारे में-

मेष
धैर्य बनाए रखें, क्योंकि आपकी समझदारी और प्रयास आपको सफलता ज़रूर दिलाएंगे। कलाक्षेत्र के प्रदर्शन से एवं सामाजिक दृष्टि से आपको यश-कीर्ति और मान-सम्मान प्राप्त होगा, व्यावसायिक क्षेत्र में आप के भागीदारों के लिए समय अनुकूल है। मनोरंजन के क्षेत्र में आपका आनंदपूर्ण बीतेगा। व्यापारियों को उगाही का धन मिलने की संभावना है।

वृष
आपके घर में धार्मिक कार्य होंगे, परिवार में आनंदमय वातावरण रहेगा। कार्यसफलता मिलेगी। शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य का ध्यान रखिएगा। नए कार्य के लिए शुभ है। मध्य के बाद आपके स्वभाव में क्रोध अधिक रहेगा। इसलिए आपके वाणी और व्यवहार को संतुलित रखना आवश्यक है।

मिथुन
धन का निवेश करने वालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है। धन और कीर्ति की हानि होगी, परंतु मध्य के बाद आपका मन सृजनात्मक प्रवृत्तियों की ओर आकर्षित होगा और प्रसन्नता का अनुभव करेगा। मनोबल दृढ़ और आत्मविश्वास भरपूर होगा। स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा। प्रतिस्पर्धियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी। वाणी में संयम रखिएगा।

कर्क
आपके लिए मध्यम फलदायी रहेगा, आचार-विचार पर संयम बरतने की तथा अनैतिक कार्यों से दूर रहने की आवश्यकता हैं। शारीरिक और मानसिक श्रम अधिक रहेगा। इसलिए स्वास्थ्य में भी अस्वस्थता उत्पन्न हो सकती है। आकस्मिक धनलाभ होगा।। कर्क राशि वालों को सावधान रहना होगा।

सिंह
माता के स्वास्थ्य में हो रहा परिवर्तन और परिवार का अनिच्छनीय वातावरण आपकी स्वस्थता पर नकारात्मक असर न करे, इसका ध्यान रखिएगा। इससे आपका भी स्वास्थ्य बिगड़ सकता है।आपको साहित्यिक प्रवृत्ति रुचिकर लगेगी, विद्यार्थियों के लिए भी समय अनुकूल है। शेयर-सट्टे में लाभ होगा।

कन्या
प्रारंभ मानसिक तनाव और अशांतिपूर्वक होगा। शारीरिक रूप से आलस्य और शिथिलता रहेगी। पेट सम्बंधित व्याधि रहेगी। किसी भी कार्य में भाग्य सहकार नहीं दे रहा है ऐसा अनुभव होगा। व्यापारी वर्ग को उगाही का धन प्राप्त हो सकेगा। मान-प्रतिष्ठा और उच्च पद प्राप्त होगा।

तुला
आपके लिए शुभ फलदायी है, किसी भी कार्य को आप दृढ़ मनोबल और आत्मविश्वासपूर्वक कर सकेंगे। मन को शांत रखिएगा। घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। कलाकारों के लिए शुभ है, उनके कार्य निपुणता और कलाकी सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा।

वृश्चिक
लक्ष्मीजी की कृपादृष्टि रहेगी। ऊपरी अधिकारियों की शुभदृष्टि व्यवसाय में कार्यसफलता और लाभ प्राप्त करवाएगी। व्यापारी-वर्ग के लिए शुभ है। व्यापारियों को व्यापार में वृद्धि होने के साथ-साथ सफलता और उगाही का धन भी प्राप्त होगा। पिता तथा बड़े-बूढ़ों से लाभ होगा। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।

धनु
आवश्यक दस्तावेजों पर अधिक ध्यान दीजिएगा। मध्य के बाद कार्य का प्रारंभ करने में सरलता रहेगी। मन की एकाग्रता कम रहने के कारण मन से आप दुखी रहेंगे, शारीरिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा। धन का निवेश करने वालों के लिए संभलकर चलना आवश्यक है।

मकर
अपने खर्च पर आपको संयम रखना होगा। साथ-साथ क्रोध और जिह्वा पर भी संयम रखना होगा। जिससे किसी के साथ वाद-विवाद में उग्रता न हो जाए और साथ-साथ नकारात्मक विचार भी मन से दूर हो जाए। मध्य बाद आपके विचारों में स्थिरता दिखाइ देगी। किसी सृजनात्मक या तो कलात्मक प्रवृत्ति की ओर आप मुडेंगे।

कुंभ
पर्यटन या प्रवास के योग हैं। व्यावहारिक कार्यों को निपटाने के लिए का शुभ है, घर में वातावरण आनंददायी और शांतिप्रद रहेगा। कलाकारों के लिए शुभ है, उनके कार्य निपुणता और कलाकी सूझ को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। संतानों की प्रगति से मन पुलकित हो जाएगा।

मीन
जीवनसाथी के साथ व्यवहार अधिक मधुरतापूर्ण होगा। मित्रों के साथ पर्यटन पर जाने का आयोजन बना पाएंगे। भाईयों एवं स्नेहीजनों के साथ सम्बंध अच्छे रहेंगे। मान-सम्मान में वृद्धि होगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगी। मध्य के बाद आकस्मिक दुर्घटनाओं के कारण आपकी मानसिक स्वस्थता अस्वस्थता में परिवर्तित हो जाएगी।

Spread the love