Begin typing your search above and press return to search.

कर्क, तुला और मकर राशि वाले आज बरतें सावधानी…इन जातकों को मिलेंगी ढेर सारी खुशियां, वहीं इनके रुके काम होंगे पूरे

कर्क, तुला और मकर राशि वाले आज बरतें सावधानी…इन जातकों को मिलेंगी ढेर सारी खुशियां, वहीं इनके रुके काम होंगे पूरे
X
By NPG News

रायपुर 19 जून 2021. पंचांग के अनुसार 19 जून, शनिवार को ज्येष्ठ मास की शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि है. आज महेश नवमी का पर्व है. आज चंद्रमा कन्या राशि में रहेंगे. आज हस्त नक्षत्र है. आज का दिन धन के मामले में कैसा रहेगा, आइए जानते हैं- आर्थिक राशिफल

मेष राशि
आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहेगा। आज आपको अपने व्यापार के लिए कड़वाहट को मिठास में बदलने की कला सीखनी होगी, तभी आपको कुछ नए आर्डर प्राप्त हो सकते हैं क्योंकि आज आप को ना चाहते हुए भी किसी कड़वे व्यक्ति की प्रशंसा करनी पड़ सकती है, जिससे आपको लाभ होगा। संतान पक्ष की ओर से आज कोई निराशाजनक समाचार सुनने को मिल सकता है। सायंकाल के समय आज आपका कोई रुका हुआ पूरा हो जाने से आपकी बांछें खिल उठेंगी, जिससे परिवार के सदस्य भी प्रसन्न नजर आएंगे।

वृष राशि
आज का दिन संतोष और शांतिपूर्ण रहेगा। राजनीति की दिशा में प्रयास कर रहे लोगों को आज सफलता मिलेगी। नए अनुबंधों के द्वारा आज आपकी पद व प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी। रात्रि के समय कुछ अप्रिय व्यक्तियों से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिनसे आपका कुछ वाद विवाद भी हो सकता है, लेकिन आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना होगा, नहीं तो आपको परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। शासन व सत्ता की ओर से भी आज आपको कोई लाभ मिल सकता है। सायंकाल का समय आज आप अपने परिवार के छोटे बच्चों के साथ मौज मस्ती में व्यतीत करेंगे।

मिथुन राशि
आज का दिन आपके लिए कुछ निराशाजनक रह सकता है। आज आपकी किसी प्रिय व मूल्यवान वस्तु के चोरी होने के भय बना हुआ है। आज आपके परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है, जिसमें आपको अपने परिजनों से सतर्क रहना होगा। संतान की शिक्षा या किसी प्रतियोगिता में आशातीत सफलता मिलने से मन में प्रसन्नता रहेगा। ससुराल पक्ष से भी आज आपको धन लाभ मिलता दिख रहा है। सायंकाल के समय आज आप अपने जीवन साथी के साथ कुछ जरूरी मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं।

कर्क राशि
कोई शुभ समाचार मिलने के योग बन रहे हैं। आपके मन में किसी व्यक्ति की मदद करने का भाव आ सकता है। आपकी रचनात्मक प्रतिभा खुलकर लोगों के सामने आयेगी। आपकी आर्थिक स्थिति में बढ़ोतरी होगी। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जा सकते है। यात्रा की योजना बनायेंगे। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस राशि के छात्रों को पढ़ाई में कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।

सिंह राशि
रूका हुआ धन वापस मिल सकता है। आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। सामाजिक कार्यों में आप आगे रहेंगे। व्यापार में योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ की प्राप्ति होगी। किसी जरूरी काम से की गई यात्रा सफल होगी। इस राशि के आर्ट्स स्टूडेंट्स को पढ़ाई-लिखाई में शिक्षकों से मदद मिलेगी। सेहत के लिहाज से आपका दिन बेहतर बना रहेगा। सभी काम बनते नजर आयेंगे।

कन्या राशि
संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। सहयोगी आपके विचारों से प्रभावित होंगे, लेकिन दूसरों के कामों में दखल देने से आपको बचना चाहिए। मन-मुताबिक काम पूरे होने से आपका मन प्रसन्न रहेगा। अधिकारी वर्ग से बातचीत करते समय आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। दोस्तों के साथ किसी पिकनिक पर जाने की योजना बना सकते हैं। बिजनेस को आगे बढ़ाने के बारे में आप किसी से विचार-विमर्श कर सकते हैं। लेकिन पैसों की थोड़ी समस्या हो सकती है।

तुला राशि
आप अपने भविष्य के बारे में सोच-विचार करेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कार्यस्थल पर लोगों का सहयोग मिलने से आपका कार्य समय से पूरा हो जाएंगे। आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होने की पूरी सम्भावना है। घर पर अचानक कोई दोस्त आ सकता है। उनके साथ किसी खास विषय पर बातचीत भी हो सकती है। इस राशि के लवमेट के लिए दिन बेहतर रहेगा। संतान को सफलता मिलने से आपको प्रसन्नता होगी।

वृश्चिक राशि
आपकी मुलाकात किसी मित्र से हो सकती है। ये मुलाकात आपके लिये लाभदायक रहेगी। आपके सोचे हुए कार्य पूरे होंगे जिससे आपका मन खुश रहेगा। किसी काम के लिए कोई बड़ा फैसला लेने में आप सफल रहेंगे। इस राशि के बच्चे छुट्टी का आनंद उठायेंगे। आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ किसी रेस्टोरेंट में लंच करने का प्लान बनायेंगे। जरूरतमंद की सहायता करने के लिए तत्पर रहेंगे।

धनु राशि
रुके हुए काम पूरे होने की संभावना है। बच्चों के किसी फैसले को लेकर आप असहमत हो सकते हैं। इस राशि के विद्यार्थियों को शिक्षक की तरफ से विशेष मार्गदर्शन मिलेगा। जिससे आपका भविष्य उज्जवल बनेगा। घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता हैं, जिससे घर में खुशहाली का महौल बनेगा। कोई काम शुरू करने के लिए कॉन्फिडेंस की कमी महसूस हो सकती है लेकिन बड़े भाई की मदद से सब ठीक हो जायेगा। धनलाभ के अवसर प्राप्त होंगे।

मकर राशि
आपको रोजगार के नए अवसर प्राप्त होंगे। कार्यस्थल पर दूसरे लोगों से वाद-विवाद की स्थिति बनने की संभावना है। आपको किसी से भी बिना वजह उलझने से बचना चाहिए। परिवार वालों के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। उनके साथ मंदिर जाने की योजना बनायेंगे। कोई नया काम सीखने को मिल सकता है। भविष्य में आपको इससे फायदा होगा। कोर्ट-कचहरी के मामले में कुछ जरूरी काम अटक सकते हैं। स्वास्थ्य में पहले की अपेक्षा सुधार आयेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलता रहेगा।

कुंभ राशि
आप किसी नए काम की प्लानिंग करेंगे। आपकी प्लानिंग सक्सेस होगी। परिवार वालों के साथ आप खुशनुमा पल बितायेंगे। इससे रिश्तों में नजदीकियां बढ़ेंगी। पुराने दोस्तों से मुलाकात होने की संभावना है। आपके व्यवहार से कुछ लोग बेहद प्रभावित होंगे। किसी खास मामले में आपको अनुभवी व्यक्ति से सलाह मिल सकती है। आर्थिक पक्ष में मजबूती आयेगी। आपको बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद प्राप्त होगा। किसी स्वस्थ सम्बन्धी समस्या से छुटकारा मिल सकता है। सबके साथ रिश्ते बेहतर होंगे।

मीन राशि
आप अपनी बुद्धिमानी से सब काम संभाल लेंगे। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को साथ काम करने वालों से मदद मिलेगी। उनका काम जल्दी पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ किसी तीर्थ स्थल की यात्रा करेंगे। इस राशि के छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा। आप खुद को तंदरुस्त महसूस करेंगे। किसी जरूरतमंद की मदद करने से आपको लाभ होगा। बच्चों से संबंधित आपको कोई सुखद समाचार मिल सकता है। आपको रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे।

Next Story