Begin typing your search above and press return to search.

कप्तान मनप्रीत को फोन कर PM Modi ने कहा- पूरा देश नाच रहा है

कप्तान मनप्रीत को फोन कर PM Modi ने कहा- पूरा देश नाच रहा है
X
By NPG News

नईदिल्ली 5 अगस्त 2021. भारतीय हॉकी टीम ने 41 साल बाद ओलंपिक में कोई पदक जीता है। पूरा देश भारत देश भारत की इस जीत का जश्न मना रहा है और इसी उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूरी हॉकी टीम को बधाई दी है। बधाई देने के लिए पीएम मोदी ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से बात की। पीएम मोदी ने अपनी बातचीत में कैप्टन से कहा, “आपको बहुत बहुत बधाई, आपने बहुत गजब काम किया है। पूरा देश नाच रहा है।” पीएम मोदी ने अपनी बातचीत में मनप्रीत से कहा कि आपने इतिहास रच दिया है। टोक्यो ओलिंपिक में भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने जर्मनी पर जीत दर्ज कर दी है. इसके साथ ही भारत ने ब्रांज पर कब्जा जमा लिया है.

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कांस्य पदक जीतने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह, कोच ग्राहम रीड और सहायक कोच पीयूष दुबे से बात की. पीएम मोदी ने अपनी बातचीत में कैप्टन से कहा, “आपको बहुत बहुत बधाई, आपने बहुत गजब काम किया है. पूरा देश नाच रहा है,” पीएम मोदी ने कहा कि आज मनप्रीत की आवाज उस दिन (जब भारत बेल्जियम से मैच हार गया था) की तुलना में तेज और साफ है. बता दें कि जब भारत बेल्जियम से हारा था, तब भी पीएम मोदी ने मनप्रीत से बात की थी.

इससे पहले प्रधानमंत्री ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘ऐतिहासिक! आज का दिन हर भारतीय की यादों में रहेगा. कांस्य पदक भारत लाने पर पुरुष हॉकी टीम को बधाई. इस उपलब्धि से उन्होंने पूरे देश का, खासकर युवाओं का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है. भारत को अपनी हॉकी टीम पर गर्व है.” आठ बार की ओलंपिक चैंपियन और दुनिया की तीसरे नंबर की भारतीय टीम एक समय 1-3 से पिछड़ रही थी लेकिन दबाव से उबरकर आठ मिनट में चार गोल दागकर जीत दर्ज करने में सफल रही.

Next Story