कैबिनेट बैठक शुरू : बैठक में फाइनेंस सिकरेट्री अमिताभ जैन भी मौजूद…..तो क्या आज संविलियन पर अहम निर्णय और शिक्षक नियुक्ति पर हो जायेगा अहम फैसला… कई बड़े प्रस्ताव पर भी लगेगी मुहर

रायपुर 14 जुलाई 2020। भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक शुरू हो गयी है। कोरोना के भीषण संकट के बीच हो रही इस बैठक में कई अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिल सकती है। बैठक में मंत्रियों के अलावे चीफ सिकरेट्री आरपी मंडल और फाइनेंस सिकरेट्री अमिताभ जैन भी मौजूद हैं। जाहिर है बैठक में वित्त से जुड़े अहम प्रस्तावों पर चर्चा चल रही है। दरअसल राज्य सरकार ने कोरोना की वजह से आर्थिक हालात को लेकर किसी भी पूर्व प्रस्तावित कार्यों में वित्त की अनुमति लेनी जरूरी कर दी है, लिहाजा आज की बैठक में वित्त विभाग के पास पहुंचे अहम प्रस्तावों को लेकर लेकर चर्चा होगी और कई प्रस्तावों को हरी झंडी भी मिलेगी।

दरअसल शिक्षाकर्मियों के संविलियन और शिक्षकों की नियुक्ति जैसे मसलों पर वित्त विभाग का प्रस्ताव आज कैबिनेट में चर्चा के लिए लाने की उम्मीद है। वहीं गोबर खरीदी की कीमत को भी आज कैबिनेट से हरी झंडी मिलेगी।

इधर प्रदेश में बढ़ते कोरोना संकट और लॉकडाउन की उठती मांगों के मद्देनजर भी आज कैबिनेट में चर्चा होगी। हालांकि स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव लॉकडाउन का प्रस्ताव स्वास्थ्य विभाग की तरफ से दिये जाने की बात को सिरे से खारिज कर चुके हैं, लिहाजा आज मंत्रियों से इस मुद्दे पर चर्चा लेकर आगे का निर्णय लिया जायेगा।

Spread the love