कैबिनेट ब्रेकिंग : भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक शुरू…. कृषि कानून के प्रारूप को मिलेगी हरी झंडी…. शिक्षक संविलियन, शिक्षक नियुक्ति व धान खरीदी सहित अन्य बिंदुओं पर भी होगी चर्चा

रायपुर 26 अक्टूबर 2020। कैबिनेट की आज अहम बैठक मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में आयोजित की जा रही है। मुख्यमंत्री निवास में आयोजित हो रही ये बैठक कल से शुरू हो रहे विधानसभा के सत्र के मद्देनजर बेहद अहम मानी जा रहा है। कल से विधानसभा का विशेष सत्र शुरू हो रहा है। कृषि कानून के मद्देनजर बुलायी गयी आज की कैबिनेट में इस कानून के प्रारूप पर चर्चा की जायेगी।

वहीं राज्योत्सव में राहुल गांधी के चीफ गेस्ट बनने के बाद कार्यक्रम को शानदार बनाने को लेकर भी आज की बैठक में चर्चा की जायेगी। वहीं धान खरीदी की तारीख को लेकर भी आज कैबिनेट में चर्चा होगी। हालांकि इसका फैसला पहले मंत्रिमंडलीय उपसमिति को लेने की बात कही गयी थी, लेकिन जिस तरह से कृषक संगठन और बीजेपी अर्ली वैराइटी की धान को 1 नवंबर से खरीदने के लिए तल्ख तेवर दिखा रहे हैं उसके मद्देनजर आज की बैठक में उस पर चर्चा हो सकती है।

बैठक में शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर भी चर्चा की जा सकती है। राहुल गांधी राज्योत्सव में आ रहे हैं, लिहाजा शिक्षाकर्मियों के संविलियन की सौगात और शिक्षकों की नियुक्ति के मुद्दे पर उनकी मौजूदगी में सौगात देने की बातें भी आज की बैठक में चर्चा के तौर पर रखी जा सकती है।

Spread the love