कैबिनेट बिग ब्रेकिंग : छत्तीसगढ़ में कालेज-विश्वविद्यालय खोलने को लेकर बड़ा फैसला…. जानिये कब से शुरू होगी कालेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ाई….स्कूल को लेकर …

रायपुर 28 नवंबर 2020। छत्तीसगढ़ में यूनवर्सिटी और कॉलेज खोलने को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। दिसंबर या जनवरी से छत्तीसगढ़ में कालेज की कक्षाएं शुरू हो जायेगी। आज कैबिनेट की बैठक में कोरोना को लेकर भी समीक्षा की जायेगी।

 

19 के संक्रमण की स्थिति में प्रदेश के विश्वविद्यालयों एवं महाविद्यालयों में भौतिक रूप से शिक्षण प्रारंभ किए जाने के संबंध में विश्वविद्यालय अनुदान आयोग द्वारा जारी मार्गदर्शिका तथा छत्तीसगढ़ शासन के उच्च शिक्षा द्वारा स्नातकोत्तर कक्षाएं 10 दिसंबर तथा स्नातक कक्षाएं 15 दिसंबर 2020 से एवं समस्त कक्षाएं एक जनवरी 2021 से प्रारंभ किए जाने के सुझाव पर चर्चा की गई।

वहीं आई.टी.आई के अंतिम परीक्षा में सम्मिलित होने वाले प्रशिक्षणार्थियों को प्रायोगिक प्रशिक्षण पूर्ण कराने हेतु औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं को खोले जाने का निर्णय लिया गया ताकि आई.टी.आई. के अंतिम वर्ष के प्रशिक्षणार्थी अखिल भारतीय व्यावसायिक परीक्षा ( एन.सी.व्ही.टी.) में शामिल हो सकें। हालांकि अभी स्कूल को खोलने को लेकर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। राज्य सरकार पहले ही इस बात को स्पष्ट कर दिया है कि जब तक कोरोना को लेकर स्थिति सामान्य नहीं होगी, तब स्कूल की कक्षाएं नहीं शुरू होगी।

 

Spread the love