fbpx

कैबिनेट बिग ब्रेकिंग : भूपेश कैबिनेट की बैठक इस तारीख को होगी… शिक्षाकर्मियों के संविलियन, शिक्षक नियुक्ति को लेकर होगी अहम चर्चा… गोबर की कीमत का भी होगा अनुमोदन… कर्मचारियों की भी होगी बैठक पर नजर

रायपुर 9 जुलाई 2020। भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक 14 जुलाई को होने वाली है। कोरोना के गहरे संकट के बीच हो रही ये कैबिनेट की बैठक बेहद अहम है। इस बैठक पर कर्मचारियों और शिक्षाकर्मियों की भी पैनी नजर है। वहीं किसानों के साथ-साथ गौ-धन पालकों के लिए भी इस बैठक में कुछ अहम फैसले हो सकते है। ये बैठक सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री निवास में होगी।

दरअसल मुख्यमंत्री की बजट सत्र में घोषणा के बावजूद शिक्षाकर्मियों का 2 साल में संविलियन आदेश अब तक जारी नहीं हुआ है। कहा जा रहा है कि संविलियन के पूर्व वित्त विभाग की अनुमति लेनी होगी। लिहाजा वित्त विभाग अपना प्रस्ताव कैबिनेट में पेश कर सकता है। उसी तरह 15 हजार शिक्षकों की नियुक्ति की मसला भी फंसा हुआ है। ऐसे में कैबिनेट की बैठक में नियुक्ति को लेकर भी कुछ अहम चर्चा हो सकती है।

माना जा रहा है कि बैठक में नियुक्ति की तिथि का भी ऐलान कर दिया जाये। उसी तरह संविलियन को लेकर भी बैठक में कुछ अहम ऐलान कर दिया जाये। खुद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया है कि उनके साथ नाइंसाफी नहीं होने दी जायेगी।

उसी तरह मंत्रीमंडलीय उपसमिति ने डेढ़ रुपये प्रति किलो गोबर की दर तय की है, लिहाजा उपसमिति के प्रस्ताव का भी कैबिनेट की बैठक में अनुमोदन किया जायेगा। इसके अलावा कोरोना की समीक्षा, खाद बीज की उपलब्धता और खेती-किसानी के साथ-साथ बांधों में पानी की क्षमता को लेकर भी बैठक में चर्चा होगी।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.

error: Content is protected By NPG.NEWS!!