Begin typing your search above and press return to search.

Watch Series : बैन हटने के बाद एप्‍पल ने फिर से शुरू की वॉच सीरीज 9, अल्ट्रा 2 की बिक्री

Watch Series : बैन हटने के बाद एप्‍पल ने फिर से शुरू की वॉच सीरीज 9, अल्ट्रा 2 की बिक्री
X
By yogeshwari varma

सैन फ्रांसिस्को, 28 दिसंबर। पेटेंट विवाद मामले में अदालत द्वारा उपकरणों पर प्रतिबंध हटाए जाने के बाद एप्पल ने अमेरिका में अपने कुछ खुदरा स्टोरों पर वॉच सीरीज 9 और अल्ट्रा 2 की बिक्री फिर से शुरू कर दी है।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार सप्ताहांत तक एप्पल स्टोर्स पर उपकरणों की व्यापक उपलब्धता की उम्मीद है और ऑनलाइन बिक्री गुरुवार (अमेरिकी समय) से फिर से शुरू होगी।

अपील अदालत ने कहा कि एप्पल अस्थायी रूप से अपनी घड़ियां बेचना जारी रख सकता है।

रिपोर्ट में एप्पल के प्रवक्ता के हवाले से कहा गया है, "हमें खुशी है कि संघीय सर्किट के लिए अमेरिकी अपील न्यायालय ने बहिष्करण आदेश पर रोक लगा दी है।''

एप्पल ने अमेरिका में वॉच सीरीज 9 और वॉच अल्ट्रा 2 मॉडल की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार आयोग के फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी।

अदालत में दाखिल याचिका में एप्पल ने कहा कि अगर कानूनी कार्यवाही के दौरान घड़ियों की बिक्री बंद रहीं तो कंपनी को नुकसान होगा।'

चिकित्सा उपकरण निर्माता मासिमो के साथ पेटेंट विवाद पर अमेरिकी आईटीसी द्वारा लगाए गए आयात प्रतिबंध के कारण एप्पल ने अपनी नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टवॉच को वापस ले लिया था।

एप्पल और मासिमो के बीच लंबे समय से चल रहा पेटेंट विवाद वॉच के ब्लड ऑक्सीजन सेंसर तकनीक को लेकर था।

आईटीसी ने अक्टूबर में फैसला सुनाया कि एप्पल वॉच सीरीज 9 और एप्पल वॉच अल्ट्रा 2 में ब्लड ऑक्सीजन सेंसर दो मैसिमो पेटेंट का उल्लंघन करता है।


Next Story