Begin typing your search above and press return to search.

Stock Market: शेयर बाजार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सेंसेक्स 71 हजार के पार, निफ्टी भी नई ऊंचाइयों पर

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में काफी तेजी देखने को मिल रही है. इस हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को बाजार के दोनों इंडेक्स हर लक्ष्य पर खुले और रॉकेट की रफ्तार से दौड़ने लगे.

Stock Market: शेयर बाजार ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, सेंसेक्स 71 हजार के पार, निफ्टी भी नई ऊंचाइयों पर
X
By Ragib Asim

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में काफी तेजी देखने को मिल रही है. इस हफ्ते के आखिरी दिन शुक्रवार को बाजार के दोनों इंडेक्स हर लक्ष्य पर खुले और रॉकेट की रफ्तार से दौड़ने लगे. एक तरफ बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 400 अंक से ज्यादा बढ़कर 71,000 के पार पहुंच गया, वहीं दूसरी तरफ नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी नए सर्वकालिक स्तर (New All Time High) पर पहुंच गया है. जिस तरह गुरुवार को शेयर बाजार में तूफान देखने को मिला था, वैसा ही तूफान शुक्रवार को शेयर बाजार में देखने को मिला.

बीएसई सेंसेक्स 282.80 अंक या 0.40 फीसदी की बढ़त के साथ 70,797 पर खुला और कुछ ही देर में कारोबार के दौरान नई सर्वकालिक ऊंचाई पर पहुंच गया. खबर लिखे जाने तक बीएसई सेंसेक्स 71,000 के पार पहुंच गया और सुबह 10.28 बजे अंकों की बढ़त के साथ 71,033.54 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

सेंसेक्स की तरह एनएसई की निफ्टी भी अपनी तेजी बरकरार रखा हुआ है. शुक्रवार को निफ्टी 50 की शुरुआत 87.30 अंक यानी 0.41 फीसदी की उछाल के साथ 21,270 पर हुई और कुछ ही देर में 21,300 के स्तर को पार कर गया. खबर लिखे जाने तक निफ्टी 151.90 अंक यानी 0.70 फीसदी की बढ़त के साथ 21,334.60 के स्तर पर कारोबार कर रहा था.

इस दौरान स्टॉक मार्केट में ट्रेड की शुरूआत में 1712 कंपनियाों के शेयर में तेजी देखी गई तो वहीं 411 शेयरों ने लाल निशान पर कारोबार हुआ. साथ ही 109 ऐसे शेयर थे, जिनमें कोई बदलाव नहीं हुआ. इसके अलावा शुक्रवार को इंफोसिस, हिंडाल्को, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील और ओएनजीसी के स्टॉक शामिल हैं. इसके विपरीत, एचडीएफसी लाइफ, पावर ग्रिड कॉर्प, भारती एयरटेल, नेस्ले और ब्रिटानिया के शेयरों में गिरावट देखी गई.

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story