Begin typing your search above and press return to search.

Stock Market News Update Today: सपाट शुरुआत के बाद चढ़ा बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में हल्की तेजी

Stock Market News Update Today: आज भारतीय शेयर बाजार में कारोबारी हफ्ते की शुरुआत थोड़ी धीमी रही, जहां सेंसेक्स 100 अंकों की गिरावट के साथ 80,100 के स्तर पर कारोबार कर रहा था।

Stock Market News Update Today: सपाट शुरुआत के बाद चढ़ा बाजार, सेंसेक्स और निफ्टी में हल्की तेजी
X
By Ragib Asim

Stock Market News Update Today: आज भारतीय शेयर बाजार में कारोबारी हफ्ते की शुरुआत थोड़ी धीमी रही, जहां सेंसेक्स 100 अंकों की गिरावट के साथ 80,100 के स्तर पर कारोबार कर रहा था। इसी तरह, निफ्टी में भी 50 अंकों की गिरावट दर्ज की गई और यह 24,450 के स्तर तक पहुंच गया। हालांकि, बाजार ने जल्द ही खुद को संभाला और बीएसई सेंसेक्स 115 अंकों की बढ़त के साथ हरे निशान में लौट आया, जबकि निफ्टी 9 अंकों की तेजी के साथ 24,481.55 के स्तर पर कारोबार करता नजर आया।

प्रमुख आंकड़े

  • सेंसेक्स: 80,100 पर कारोबार के दौरान गिरावट, लेकिन 115 अंकों की तेजी के साथ बाजार में उछाल।
  • निफ्टी: 24,450 के स्तर पर गिरावट, फिर 24,481.55 के स्तर पर पलटवार।
  • आज सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 20 में गिरावट, जबकि 10 शेयरों में तेजी रही।

एशियाई बाजारों का हाल

भारतीय शेयर बाजार के साथ-साथ आज एशियाई बाजारों में भी मिला-जुला रुख देखने को मिला। चीन का शंघाई कम्पोजिट इंडेक्स 0.80% की बढ़त के साथ कारोबार करता नजर आया, जबकि कोरिया का कोस्पी भी 0.81% की तेजी के साथ मजबूत रहा। वहीं, अमेरिकी बाजारों की बात करें तो 22 अक्टूबर को डाओ जोंस 0.01% की मामूली गिरावट के साथ 42,924 पर बंद हुआ, जबकि नैस्डैक 0.18% की बढ़त के साथ 18,315 पर समाप्त हुआ।

ज़ोमैटो के शानदार तिमाही नतीजे

ज़ोमैटो ने एक बार फिर से शानदार तिमाही नतीजे पेश किए, जिसका सकारात्मक असर बाजार पर भी देखने को मिला है। कंपनी का राजस्व बढ़कर 4,800 करोड़ रुपये हो गया है, जिसमें ब्लिंकिट, हाइपरप्योर और गोइंग आउट सेगमेंट्स में अधिक वृद्धि देखने को मिली है। पिछले एक साल में ज़ोमैटो के शेयर में 135% की तेजी दर्ज की गई, जिससे निवेशकों की पूंजी लगभग दोगुनी हो गई है। इन शानदार नतीजों का असर आज बाजार में भी देखा गया, जिससे बाजार में तेजी देखने को मिली।

Ragib Asim

Ragib Asim पिछले 8 वर्षों से अधिक समय से मीडिया इंडस्ट्री में एक्टिव हैं। मूल रूप से बिहार के रहने वाले हैं, पढ़ाई-लिखाई दिल्ली से हुई है। क्राइम, पॉलिटिक्स और मनोरंजन रिपोर्टिंग के साथ ही नेशनल डेस्क पर भी काम करने का अनुभव है।

Read MoreRead Less

Next Story