Begin typing your search above and press return to search.

Netflix Plans India: Google ने Netflix को 10 प्रतिशत के स्पेशल डिस्काउंट रेट की पेशकश की

Netflix Plans India: सिर्फ स्पॉटिफाई ही नहीं, गूगल ने स्ट्रीमिंग जांयट नेटफ्लिक्स को एंड्रॉइड पर अपने इन-ऐप पेमेंट्स पर 10 प्रतिशत के स्पेशल डिकाउंट रेट की पेशकश की, ताकि नेटफ्लिक्स 90 प्रतिशत पैसा अपने पास रख सके।

Netflix Plans India: Google ने Netflix को 10 प्रतिशत के स्पेशल डिस्काउंट रेट की पेशकश की
X
By Npg

Netflix Plans India: सिर्फ स्पॉटिफाई ही नहीं, गूगल ने स्ट्रीमिंग जांयट नेटफ्लिक्स को एंड्रॉइड पर अपने इन-ऐप पेमेंट्स पर 10 प्रतिशत के स्पेशल डिकाउंट रेट की पेशकश की, ताकि नेटफ्लिक्स 90 प्रतिशत पैसा अपने पास रख सके। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, यह डिटेल्स अमेरिका में चल रहे एपिक गेम्स बनाम गूगल ट्रायल के दौरान सामने आयी।

अदालत में दिखाए गए नेटफ्लिक्स के आंतरिक दस्तावेज के अनुसार, गूगल ने स्पेशल प्रोग्राम के तहत नेटफ्लिक्स को "प्लेटफॉर्म डेवलपमेंट पार्टनर" बनाने की पेशकश की। दस्तावेज में लिखा है, "इस समय नेटफ्लिक्स एकमात्र ऐसा उत्पाद है जिसे इसकी पेशकश की जा रही है।"

डील के अनुसार, "इस शर्त पर कि नेटफ्लिक्स की वैश्विक स्तर पर जीपीबी (गूगल प्ले बिलिंग) के प्रति पूर्ण प्रतिबद्धता हो, रेवशेयर को 10 प्रतिशत पर लाएं।" रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि नेटफ्लिक्स के बिजनेस डेवलपमेंट के उपाध्यक्ष पॉल पेरीमैन ने पुष्टि की, कि गूगल ने वास्तव में सितंबर 2017 में नेटफ्लिक्स को डील पेश की थी। उन्होंने कहा, नेटफ्लिक्स ने इस डील को स्वीकार नहीं किया और अब वह गूगल प्ले के माध्यम से वितरण के लिए गूगल को कोई भुगतान नहीं करेगा।

इन-ऐप खरीदारी शुल्क पर विवाद के बाद फोर्टनाइट प्रकाशक एपिक गेम्स ने 2020 में गूगल पर मुकदमा दायर किया था। गूगल ने अपने प्ले स्टोर के माध्यम से ऐप्स के लेनदेन पर 30 प्रतिशत की कटौती का बचाव किया है।

Next Story