Begin typing your search above and press return to search.

लगातार दूसरे दिन निफ्टी में बढ़त, 0.49 फीसदी या 93.7 अंक ऊपर...

लगातार दूसरे दिन निफ्टी में बढ़त, 0.49 फीसदी या 93.7 अंक ऊपर...
X
By Sandeep Kumar

मुंबई। निफ्टी सोमवार को लगातार दूसरे सत्र में बढ़त के साथ बंद हुआ। निफ्टी 0.49 फीसदी या 93.7 अंक ऊपर 19,140.9 पर बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने कहा, एनएसई पर वॉल्यूम हालांकि 9 अक्टूबर के बाद से सबसे कम है।

जापान और मलेशिया के मौद्रिक नीति निर्णय, दक्षिण कोरिया के मुद्रास्फीति डेटा और ताइवान और हांगकांग के जीडीपी जैसे प्रमुख आर्थिक आंकड़ों से पहले एशिया-प्रशांत बाजारों ने सप्ताह की मिली-जुली शुरुआत की।

ब्याज दरों पर इस सप्ताह फेडरल रिजर्व के फैसले से पहले एशिया में मिली-जुली कारोबारी सत्र के बाद सोमवार को यूरोपीय शेयर बढ़त के साथ खुले।

जसानी ने कहा, गाजा में इजरायल के हमले से व्यापक संघर्ष की आशंका पैदा हो गई है। निफ्टी ने दिन का समापन सकारात्मक रुख के साथ किया-0.49 प्रतिशत की बढ़त के साथ-अधिकांश सेक्टोरल इंडेक्स हरे निशान में थे।

बोनांजा पोर्टफोलियो के रिसर्च एनालिस्ट वैभव विदवानी ने कहा कि निफ्टी रियलिटी, निफ्टी ऑयल एंड गैस और निफ्टी एनर्जी शीर्ष प्रदर्शन करने वाले सेक्टर रहे, जो 2.14 फीसदी, 1.34 फीसदी और 1.20 फीसदी ऊपर रहे।

इन सेक्टर की कंपनियों द्वारा बताए गए अच्छे आंकड़ों ने बाजार में उम्मीद जगाई। निफ्टी पर बीपीसीएल, अल्ट्राटेक सीमेंट, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस प्रमुख लाभ में रहे, जबकि नुकसान में यूपीएल, टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो और एक्सिस बैंक रहे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story