Begin typing your search above and press return to search.

जाने निफ्टी का हाल, सात सप्ताह की तेजी के बाद गिरावट में बंद हुआ

जाने निफ्टी का हाल, सात सप्ताह की तेजी के बाद गिरावट में बंद हुआ
X
By Sandeep Kumar

नई दिल्ली। सप्ताहांत पर लगातार दूसरे दिन बढ़त के बावजूद शुक्रवार को समाप्त में निफ्टी गिरावट के साथ बंद हुआ। एचडीएफसी सिक्योरिटीज के रिटेल रिसर्च प्रमुख दीपक जसानी ने बताया कि सात सप्ताह की तेजी के बाद सूचकांक में गिरावट देखी गई है।

साप्ताहिक आधार पर, निफ्टी भारी उतार-चढ़ाव के बाद 0.5 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ। निफ्टी को अगले सप्ताह की शुरुआत में 21,492-21,553 बैंड से प्रतिरोध का सामना करना पड़ सकता है जबकि 21,150 समर्थन दे सकता है। उन्होंने कहा कि निफ्टी में अगले कुछ दिनों तक बिकवाली का सिलसिला जारी रह सकता है।

शुक्रवार 22 दिसंबर को लगातार दूसरे सत्र में निफ्टी ऊंचे स्तर पर बंद हुआ। अंत में निफ्टी 0.44 फीसदी या 94.34 अंक ऊपर 21,349.4 अंक पर बंद हुआ। एनएसई पर नकदी बाजार की मात्रा कम होकर 0.93 लाख करोड़ रुपये रही। व्यापक बाजार सूचकांक निफ्टी से अधिक बढ़े, भले ही अग्रिम-गिरावट अनुपात 2.33:1 पर स्थिर रहा। उन्होंने कहा कि बीएफएसआई, आईटी, पीएसयू और मेटल स्टॉक फोकस में रहे।

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक, सुभाष गंगाधरन ने कहा कि निफ्टी ने बुधवार को देखे गए नुकसान का एक बड़ा हिस्सा वापस पा लिया है। अल्पावधि रुझान फिर भी नीचे बना हुआ है। बुधवार के स्तरों से तेजी से गिरावट के बाद 14-दिवसीय आरएसआई जैसी गति रीडिंग भी गिरावट मोड में बनी हुई है। इससे निकट भविष्य में सावधानी बरतने की जरूरत है।

मौजूदा गिरावट को उलटने के लिए निफ्टी को 21,593 के हालिया उच्च स्तर को पार करना होगा। उन्होंने कहा कि कमजोरी के फिर से उभरने पर नजर रखने के लिए महत्वपूर्ण समर्थन 21,232 पर हैं।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story