Begin typing your search above and press return to search.

Jio: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो के साथ फिर से जुड़े सबसे ज्यादा मोबाइल ग्राहक-ट्राई

Jio: ट्राई के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 8 करोड़ से ज्यादा मोबाइल ग्राहक है

Jio: मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ में जियो के साथ फिर से जुड़े सबसे ज्यादा मोबाइल ग्राहक-ट्राई
X
By Sandeep Kumar

भोपाल/रायपुर। टेलीकॉम रेगुलेट्री अथॉरिटी ऑफ इंडिया ( ट्राई ) की ताजा रिपोर्ट में एक बार फिर से जियो के साथ सबसे ज्यादा ग्राहक जुड़े है। ट्राई के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में सभी टेलीकॉम कंपनियों के 8 करोड़ से ज्यादा मोबाइल ग्राहक है। इन आंकड़ों में जियो के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 4.4 करोड़ से अधिक हो चुकी है। मई 2024 में जियो के साथ 4.9 लाख नए ग्राहक जुड़े है।

वहीं, दोनों प्रदेश में वायरलाइन ब्राडबैंड इंटरनेट उपयोग करने वाले ग्राहकों की संख्या 8.0 लाख है। इसमें जियो फाइबर/ एयर फाइबर इंटरनेट उपयोग करने वाले उपभोक्ता 8.7 लाख से ज्यादा है।

जियो का मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ मोबाइल उपभोक्ता में मार्केट शेयर 54.7 फिसदी से अधिक है। तो वहीं, ब्राडबैंड इंटरनेट सेवा प्रदाता में जियो फाइबर का मार्केट शेयर 48.5 प्रतिशत से ज्यादा है।

मध्यप्रदेश-छत्तीसगढ़ सर्किल में जियो की ट्रू 5जी सर्विस दोनों प्रदेश के 86 जिलों में मौजूद है। जियो के सर्किल में 10,500 से अधिक मोबाइल टावर है, जो कि दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटर्स से दो गुना से भी ज्यादा है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story