Begin typing your search above and press return to search.

Hyundai Luxury Car News: जेनेसिस की नई धांसू गाड़ी Genesis GV70 हुई लॉन्च, 27 इंच के बड़े डिस्प्ले ने मचाया धमाल!

Hyundai Luxury Car News: हुंडई की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी जेनेसिस ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नई धांसू गाड़ी Genesis GV70 को पेश कर दिया है। ये कार इसी महीने दक्षिण कोरिया में लॉन्च होने वाली है। ये GV70 का पहला बड़ा अपडेट है जिसे कंपनी के "एथलेटिक एलिगेंस" डिजाइन थीम पर बनाया गया है। नई GV70 को पहले से ज्यादा आकर्षक और स्पोर्टी लुक दिया गया है। 2020 के अंत में लॉन्च होने के बाद से अब तक दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा GV70 गाड़ियां बिक चुकी हैं।

By Kapil markam

Hyundai Luxury Car News: New Delhi: "जेनेसिस ने अपनी नई लग्जरी गाड़ी जीवी70 लॉन्च की है। ये स्पोर्टी डिज़ाइन के साथ आती है और इसमें कई एडवांस फीचर्स हैं। सबसे खास है इसका 27 इंच का बड़ा डिस्प्ले। इसके अलावा, टच-स्क्रीन कंट्रोल सिस्टम और मूड लाइटिंग भी मिलती है। स्पोर्ट पैकेज में स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील और बड़े पहिए दिए गए हैं।"

2024 Genesis GV70 Launched With Massive 27-inch Display: हुंडई की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी जेनेसिस ने कुछ दिनों पहले ही अपनी नई धांसू गाड़ी Genesis GV70 को पेश कर दिया है। ये कार इसी महीने दक्षिण कोरिया में लॉन्च होने वाली है। ये GV70 का पहला बड़ा अपडेट है जिसे कंपनी के "एथलेटिक एलिगेंस" डिजाइन थीम पर बनाया गया है। नई GV70 को पहले से ज्यादा आकर्षक और स्पोर्टी लुक दिया गया है। 2020 के अंत में लॉन्च होने के बाद से अब तक दुनिया भर में दो लाख से ज्यादा GV70 गाड़ियां बिक चुकी हैं।

Genesis GV70 का आकर्षक बाहरी डिज़ाइन

अब अगर गाड़ी के बाहरी डिज़ाइन की बात करें तो नई Genesis GV70 में डबल-वूवन मेश ग्रिल के साथ आकर्षक डबल लाइन हेडलैंप्स दिए गए हैं, जिनमें इनोवेटिव MLA टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। फ्रंट बम्पर पर लगी स्किड प्लेट कार को चौड़ा और मजबूत बनाती है, वहीं नीचे की तरफ बड़े एयर डक्ट इसे और भी दमदार लुक देते हैं। गाड़ी के साइड में नए डिज़ाइन के 19 इंच के पहिए हैं, जो डार्क हाइपर सिल्वर रंग में आते हैं।

पीछे की तरफ, टर्न सिग्नल्स को अब हेडलाइट्स की तरह ही डबल लाइन डिजाइन दिया गया है और इन्हें बंपर से हटाकर टेललाइट्स में लगाया गया है। इससे रात के वक्त पीछे आने वाली गाड़ियों को आपकी गाड़ी का बेहतर पता चल सकेगा। रियर स्पॉइलर पर लगी हाई-माउंटेड ब्रेक लाइट के नीचे एक खास मॉड्यूल दिया गया है, जिसमें डिजिटल सेंटर मिरर और बिल्ट-इन कैमरा लगा है।

Genesis GV70 का लक्जरी और मॉडर्न इंटीरियर

अब सबसे खास बात करते हैं नई Genesis GV70 के अंदरूनी डिज़ाइन की। GV70 का इंटीरियर लक्जरी और आराम का एहसास कराता है। इसमें मॉडर्न टेक्नोलॉजी को जेनेसिस के खास "ब्यूटी ऑफ व्हाइट स्पेस" डिजाइन फिलोसोफी के साथ मिलाया गया है। गाड़ी में सबसे खास है इसका 27 इंच का बड़ा OLED डिस्प्ले, जो ड्राइवर के सामने एक ही जगह पर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेनमेंट सिस्टम दोनों को दिखाता है। साथ ही, टच-स्क्रीन वाले कंट्रोल सिस्टम के साथ हीटिंग और एयर कंडीशनिंग को चलाना अब आसान और आरामदायक हो गया है।

केबिन में ऊपर के डोर ट्रिम से लेकर सेंटर फॅसिआ तक मूड लाइटिंग दी गई है, जो गाड़ी के अंदर का माहौल बनाती है। स्टीयरिंग व्हील पर नए जेनेसिस लोगो के साथ डुअल-टोन डिज़ाइन और पूरे केबिन में की गई यूनिक स्टिचिंग मिलकर गाड़ी को और भी प्रीमियम बनाती है।

Genesis GV70 का स्पोर्टी पैकेज

जेनेसिस ने GV70 का स्पोर्ट पैकेज भी पेश किया है, जिसमें कई तरह के खास फीचर्स दिए गए हैं। इसके बाहरी डिज़ाइन में डुअल-लेयर जी-मैट्रिक्स क्रस्ट ग्रिल और बड़े एयर इंटेक्स शामिल हैं। वहीं अंदर की तरफ स्पोर्टी D-कट स्टीयरिंग व्हील और ऑरेंज रंग की स्टिचिंग इसे और भी स्पोर्टी बनाती है। इसके साइड में नए डिज़ाइन के 21 इंच के बड़े पहिए दिए गए हैं और पीछे की तरफ डार्क क्रोम डिफ्यूज़र और एग्जॉस्ट टिप्स इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story