Begin typing your search above and press return to search.

Global Networking Giant Cisco Company: सिस्को कंपनी अगले सप्ताह करने जा रही है बड़ा ऐलान, जानिए क्या है मामला

ग्लोबल नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को कथित तौर पर अगले सप्ताह हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी उच्च विकास वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

Global Networking Giant Cisco Company: सिस्को कंपनी अगले सप्ताह करने जा रही है बड़ा ऐलान, जानिए क्या है मामला
X
By Kapil markam

Global Networking Giant Cisco Company: San Francisco: ग्लोबल नेटवर्किंग दिग्गज सिस्को कथित तौर पर अगले सप्ताह हजारों कर्मचारियों की छंटनी कर सकती है। कंपनी उच्च विकास वाले क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित कर रही है। रॉयटर्स की रिपोर्ट के अनुसार, सिस्को द्वारा 14 फरवरी को 2024 की दूसरी तिमाही की आय रिपोर्ट जारी करने की उम्मीद है और इस दौरान छंटनी की घोषणा होने की संभावना है। सिस्को ने संभावित नौकरी कटौती पर कोई टिप्पणी नहीं की। सिस्को ने पिछले साल लगभग 4,000 कर्मचारियों को छंटनी के नोटिस जारी किए थे।

रिपोर्ट के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2023 तक नेटवर्किंग कंपनी की कुल कर्मचारी संख्या 84,900 थी। पिछले साल सितंबर में, सिस्को ने अपने लेटेस्ट नौकरी कटौती दौर में अमेरिका में सिलिकॉन वैली में 350 कर्मचारियों को निकाल दिया था। कंपनी ने नवंबर 2022 में अपने कार्यबल में से लगभग 5 प्रतिशत यानी 4,000 नौकरियों में कटौती करने की घोषणा की थी। कंपनी ने एक बयान में कहा था कि ये 'हालिया अधिसूचनाएं नवंबर 2022 में शुरू किए गए पुनर्संतुलन प्रयास का हिस्सा हैं, जिसमें हमारे रियल एस्टेट पोर्टफोलियो और हमारे कार्यबल के लगभग 5 प्रतिशत को प्रभावित करने वाला एक सीमित पुनर्गठन शामिल था।'

नवंबर में की गई छंटनी 600 मिलियन डॉलर की पुनर्गठन योजना का हिस्सा थी। कंपनी ने कहा था, "यह पुनर्संतुलन हमारे परिवर्तन में निवेश को प्राथमिकता देने, बदलते प्रौद्योगिकी परिदृश्य में हमारे ग्राहकों की अपेक्षाओं को पूरा करने और उनसे आगे निकलने के बारे में है।" अपने पूरे वित्तीय वर्ष 2023 के लिए, सिस्को ने 57 बिलियन डॉलर की बिक्री अर्जित की थी।

Kapil markam

कपिल मरकाम बिलासपुर चौकसे इंजिनियरिंग कॉलेज से ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। वर्तमान में NPG.NEWS से जुड़े हुए है। मूलतः मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story