Begin typing your search above and press return to search.

घरेलू शेयर बाजारों में फिर बिकवाली का दबाव, निफ्टी 82 अंकों की गिरावट के साथ 19,543 पर बंद हुआ...

घरेलू शेयर बाजारों में फिर बिकवाली का दबाव, निफ्टी 82 अंकों की गिरावट के साथ 19,543 पर बंद हुआ...
X
By Sandeep Kumar

मॉरीशस। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि कमजोर वैश्विक रुझानों के बीच घरेलू शेयरों में लगातार तीसरे दिन बिकवाली का दबाव देखा गया।

निफ्टी लाल निशान पर खुला और पूरे सत्र में नेगेटिव रहा और 82 अंकों की गिरावट के साथ 19,543 पर बंद हुआ। निफ्टी मिड/स्मॉल कैप 100 सूचकांकों में -1 प्रतिशत/-0.8 प्रतिशत की गिरावट के साथ व्यापक बाजार में बिकवाली जारी रही। उन्होंने कहा, प्राइवेट बैंक को छोड़कर सभी सेक्टर लाल निशान में बंद हुए।

उन्होंने कहा, उम्मीद है कि कमाई का मौसम एक बार फिर गति पकड़ेगा, जो वैश्विक रुझानों के साथ-साथ बाजार के रुझान को निर्देशित करेगा। उन्होंने कहा कि वैश्विक मोर्चे पर ईसीबी अगले सप्ताह ब्याज दर की घोषणा करेगा।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि पश्चिम एशिया तनाव से पैदा हुई अनिश्चितता और यूएस फेड चेयरमैन द्वारा लगातार मौद्रिक सख्ती पर जोर दिए जाने से बाजार में अस्थिरता बन गई है।

तेल की कीमतों में बढ़ोतरी और अमेरिकी बांड यील्ड घरेलू मौद्रिक माहौल और कंपनियों के मेट्रिक्स पर असर डालेगी।

उन्होंने कहा, इसके अलावा, कमजोर वैश्विक और घरेलू मांग से प्रभावित ब्लू-चिप कंपनियों के नतीजे निकट अवधि में बाजार पर असर डालेंगे।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story