Begin typing your search above and press return to search.

Chhattisgarh News: हरिशंकर शुक्ल कॉलेज में मेडिटेशन वर्कशॉप...

Chhattisgarh News: हरिशंकर शुक्ल कॉलेज में मेडिटेशन वर्कशॉप...
X
By Gopal Rao

Chhattisgarh News : रायपुर। पं. हरिशंकर शुक्ल स्मृति महाविद्यालय रायपुर में विद्यार्थियों को पढ़ाई के मानसिक तनाव से मुक्त करने के उद्देश्य से वर्चुअल इंटरेक्टिव वर्कशॉप का आयोजन सहोदरा ऑडिटोरियम में आज दोपहर 2:00 बजे से किया गया। इस वर्कशॉप के मुख्य वक्ता डॉ. विक्रम शास्त्री, फाऊंडर मेम्बर ब्लैक लोटस एप ने ध्यान के द्वारा फोकस डेवेलप एवं स्ट्रेस कम करने पर व्याख्यान देते हुए कहा कि ध्यान के द्वारा हम अपने मन को नियंत्रित करके प्रगति के रास्ते पर एकाग्र होकर चलने में सक्षम होते हैं। इससे सफलता हमारे करीब होती हैं।

महाविद्यालय के चेयरमेन सुशील शुक्ला जी ने डॉ. शास्त्री को साधुवाद देते हुए उन्हें भविष्य में भी ऐसे आयोजन करके विद्यार्थियों के जीवन में प्रकाश लाने को कहा। वर्कशॉप में सभी विद्यार्थियों ने उत्साह के साथ हर अभ्यास को सफलतापूर्वक पूर्ण करने का प्रयास किया। प्राचार्य सहित सभी प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने भी इस वर्कशॉप में हिस्सा लेकर तनावमुक्त जीवन की बारीकियों को समझने की कोशिश की। इस वर्कशॉप के द्वारा विद्यार्थियों के जीवन के तनावो को कम करने का प्रयास किया गया। महाविद्यालय परिवार के सदस्यों ने भी अपने अंदर एक नई ऊर्जा का आभास किया। इस वर्कशॉप के बाद एक सप्ताह तक सभी विद्यार्थी सुबह 7:00 बजे 10 मिनट का ध्यान डॉ. शस्त्री के दिशा-निर्देशन में करके अपने मन को और निर्मल करने का प्रयास करेंगे।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story