Begin typing your search above and press return to search.

बैंक निफ्टी के 50,000 तक पहुंचने का अनुमान

बैंक निफ्टी के 50,000 तक पहुंचने का अनुमान
X
By Sandeep Kumar

मुंबई। एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी और डेरिवेटिव विश्लेषक कुणाल शाह ने शुक्रवार को कहा कि बैंक निफ्टी में तेजी मजबूत गति बनाए हुए है, जिससे यह इंडेक्स 48,000 से आगे बढ़ गया है।

47,500 के मजबूत आधार से बाजार के सेंटीमेंट्स तेज बने हुए हैं। इस समर्थन स्तर को खरीदारी के अवसर के रूप में देखा जाता है। शाह ने कहा कि सूचकांक के 50,000 तक पहुंचने का अनुमान है, जो बाजार सहभागियों के बीच निरंतर आशावाद का संकेत देता है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि बाजार में उछाल जारी है। निवेशक उम्मीद कर रहे हैं कि अमेरिकी आर्थिक विकास पर बादल वित्त वर्ष 2024 की दूसरी छमाही तक छंट हो जाएंगे और अर्थव्यवस्था मौद्रिक नीति के कारण सॉफ्ट लैंडिंग हासिल करेगी।

निवेशकों को उम्मीद है कि अगले वर्ष ब्याज दरों में कटौती होगी। आईटी इंडेक्स ने अमेरिकी अर्थव्यवस्था में मांग बढ़ने की उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन किया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story