Begin typing your search above and press return to search.

ये हैं महिला IPS लेडी सिंघम, जिन्होंने बाहुबली की बहू को किया गिरफ्तार, अब सोशल मीडिया में हो रही हैं उनकी जमकर चर्चा, पति भी हैं IPS...

ये हैं महिला IPS लेडी सिंघम, जिन्होंने बाहुबली की बहू को किया गिरफ्तार, अब सोशल मीडिया में हो रही हैं उनकी जमकर चर्चा, पति भी हैं IPS...
X
By NPG News

डेस्क न्यूज़। यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी की बहू निकहत को गिरफ्तार कर चित्रकूट जिले की एसपी वृंदा शुक्ला सोशल मीडिया में खूब सर्च बटोर रही है। लोग महिला आईपीएस को जानने के लिए गूगल सर्च कर रहे हैं। वहीं सोशल मीडिया में भी वृंदा शुक्ला के साहस की जमकर तारीफ की जा रही है।

आईपीएस वृंदा शुक्ला वर्तमान में उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले की एसपी है। उन्होंने यूपी के बाहुबली माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के परिवार पर कार्रवाई शुरू की है। एसपी ने मुख्तार के जेल में बंद विधायक बेटे अब्बास की पत्नी निकहत बानो को गिरफ्तार किया है। निकहत नियमों के खिलाफ जाकर जेलर के कमरे में अपने पति से रोजाना मुलाकात करने जाती थीं।

इसकी जानकारी एसपी वृंदा शुक्ला को हुई तो वो सादा लिबास पहन जिलाधिकारी अभिषेक आनंद के साथ अचानक जेल में जा पहुंची। औचक निरीक्षण की किसी को भनक तक न लगे, इसलिए वह प्राइवेट गाड़ी से जिला कारागार तक पहुंचीं।

जेल में सभी बैरकों को की तलाशी ली गई। जहां पाया गया कि अब्बास अंसार अपनी बैरक में मौजूद नहीं था। कारागार के कर्मचारियों से पूछताछ करने पर पता लगा कि अब्बास को प्राइवेट मुलाकात करने की अनुमति दी गई है। कारागार कार्यालय के एक कमरे में उनकी पत्नी से मुलाकात कराई जाती है। वहीं, अब्बास और उनकी पत्नी की मुलाकात का विवरण रजिस्टर में दर्ज भी नहीं किया जाता था।

सपी वृंदा शुक्ला निरिक्षण के दौरान जब जेल के प्राइवेट कमरे में पहुंची तो देखा कि अब्बास अंसारी की पत्नी निकहत भी वहीँ मौजूद है। पास से मोबाइल फोन बरामद हुए जो कि कारागार के नियमों के विरुद्ध है। इस मामले में सुसंगत धाराओं के तहत अब्बास अंसारी से मिलने वाले व्यक्तियों समेत जेल कर्मियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया।

निखत बानो और चालक नियाज को पांच दिन की ज्यूडिशियल रिमांड पर चित्रकूट जेल ही भेजा गया है। इसके बाद केस की सुनवाई लखनऊ के कोर्ट में होगी।ऐसे में पहले से चित्रकूट जेल में बंद विधायक और उसकी पत्नी एक ही जेल में रहेंगे।

आइये जानते हैं कि कौन है वृंदा शुक्ला

तेज तर्रार आईपीएस वृंदा शुक्ला 2014 बैच की नागालैंड कैडर की आईपीएस है। वृंदा शुक्ला के पति अंकुर अग्रवाल भी 2016 बैच के उत्तरप्रदेश कैडर के आईपीएस है। वृंदा ने कैडर बदलाकर नागालैंड से उत्तरप्रदेश आ गई। जनवरी में 2020 से दोनों पति पत्नी ने डीसीपी व एडीसीपी के रूप में सेवाएं दे चुके हैं।

यूपी कैडर के आईपीएस अधिकारी अंकुर अग्रवाल व वृंदा शुक्ला मूलरूप से हरियाणा के अंबाला के रहने वाले हैं। यहीं पर दोनों का बचपन बीता और दोस्ती हुई, जो बाद में प्यार में बदल गई। अंकुर अग्रवाल का घर अंबाला सिटी व वृंदा का अंबाला कैंट क्षेत्र में है। दोनों ने अंबाला कैंट के कॉन्वेंट जीसस एंड मैरी स्कूल में नौवीं तक की पढ़ाई की।

स्कूली पढ़ाई पूरी करने के बाद वृंदा शुक्ला आगे की पढ़ाई के लिए अमेरिका चली गई। अमेरिका में पढ़ाई पूरी करके वृंदा ने वहां जॉब शुरू कर दिया। इधर, इंडिया में अंकुर ने इंजीनियरिंग की डिग्री पाकर बंगलुरू की कंपनी में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के रूप में नौकरी शुरू की। कुछ समय बाद कंपनी ने अंकुर का अमेरिका ट्रांसफर कर दिया। इस तरह से अंकुर और वृंदा एक बार फिर साथ हो गए।

अमेरिका में मिलने के बाद वृंदा और मेरी दोस्ती और भी गहरी हो गई थी। दोनों ने वहीं पर ही नौकरी के साथ-साथ यूपीएससी की तैयारी भी शुरू कर दी। फिर इंडिया लौट आए और परीक्षा दी।

आईपीएस बनने के बाद दोनों ने शादी करने का फैसला किया और फरवरी 2019 में शादी के बंधन में बंध गए।

Next Story