Begin typing your search above and press return to search.

Transfer News: सरकारी बिजली कंपनी में थोक में ट्रांसफर: बैक डेट पर आर्डर जारी करने के लगे आरोप

Transfer News: छत्‍तीसगढ़ की सरकारी बिजली वितरण कंपनी में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों का ट्रांसफर आर्डर जारी किया गया है। आरोप है कि इनमें से ज्‍यादातर आर्डर आचार संहिता लागू होने के बाद जारी किए गए हैं।

Transfer News: सरकारी बिजली कंपनी में थोक में ट्रांसफर: बैक डेट पर आर्डर जारी करने के लगे आरोप
X
By Sanjeet Kumar

Transfer News: रायपुर। छत्‍तीसगढ़ की सरकारी बिजली वितरण कंपनी (सीएसपीडीसीएल) में बड़े पैमाने पर इंजीनियरों के ट्रांसफर किए गए हैं। एक सहायक अभियंता का करीब 5 महीने पहले जारी ट्रांसफर आर्डर को निरस्‍त किया गया है। कंपनी प्रबंधन की तरफ से यह आर्डर 11, 12, 13 और 15 मार्च की तारीखों पर जारी किए गए हैं।

इन ट्रांसफर आर्डरों को लेकर कंपनी की कर्मचारी राजनीति गरमाने लगी है। बताया जा रहा है कि अगल-अलग तारीखों पर जारी यह आदेश शनिवार की शाम के बाद सार्वजनिक हुए हैं। कुछ आदेश रविवार को कंपनी के साफ्टवेयर पर लोड किए गए हैं और संबंधितों को सोमवार को ज्‍वाइनिंग देने का निर्देश दिया गया है। नाराज कर्मचारी नेता ट्रांसफर-पोस्टिंग में सौदेबाजी का आरोप लगा रहे हैं। कह रहे हैं कि पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल में मलाईदार पदों पर रहे लोगों को हटाने का फैसला हुअ था। उनमें से कुछ को छोड़कर बाकी सभी अपने स्‍थान पर जमे हुए हैं। कर्मचारी नेताओं ने बताया कि पहले यह तय हुआ था कि लोकसभा की आचार संहित खत्‍म होने के बाद ट्रांसफर-पोस्टिंग किए जाएंगे, लेकिन जैसे ही शनिवार को आचार संहिता लागू होने के संकेत मिले एक के बाद एक ट्रांसफर आर्डर जारी कर दिए गए।
























Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story