Begin typing your search above and press return to search.

Telangana News: IPS Transfer, अंजनी कुमार को नहीं किया गया डीजीपी पद पर बहाल...

Telangana News: IPS transferred, ips Anjani Kumar,

Telangana News: IPS Transfer, अंजनी कुमार को नहीं किया गया डीजीपी पद पर बहाल...
X
By Sandeep Kumar

हैदराबाद।तेलंगाना के पूर्व डीजीपी अंजनी कुमार, जिन्हें काउंटिंग के दिन 3 दिसंबर को राज्य कांग्रेस प्रमुख ए. रेवंत रेड्डी से मुलाकात करने के कारण न केवल कुर्सी गंवानी पड़ी थी बल्कि निलंबित का सामना करना पड़ा था, उन्हें रेवंत रेड्डी सरकार ने डीजीपी नहीं बनाया। सीनियर आईपीएस रवि गुप्ता को अंजनी कुमार के स्थान पर डीजीपी नियुक्त किया गया था, वे डीजीपी के तौर पर कंटीन्यू करेंगे। रेवंत रेड्डी के नेतृत्व वाली नई कांग्रेस सरकार ने मंगलवार को आईपीएस अधिकारियों का बड़ा फेरबदल किया। कुल 20 आईपीएस अधिकारियों का तबादला किया गया है।

अंजनी कुमार, जिनका निलंबन पिछले सप्ताह चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया था और जो पोस्टिंग की प्रतीक्षा कर रहे थे, को सड़क सुरक्षा प्राधिकरण के अध्यक्ष के रूप में तैनात किया गया है। वह आयुक्त, मुद्रण एवं लेखन सामग्री का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगे। सी.वी. आनंद, जिन्हें अक्टूबर में चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद चुनाव आयोग द्वारा हैदराबाद पुलिस आयुक्त के पद से हटा दिया गया था, को भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक के रूप में तैनात किया गया है।

राज्य पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड, तेलंगाना के प्रबंध निदेशक, राजीव रतन को महानिदेशक सतर्कता और प्रवर्तन के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

अभिलाषा बिष्ट, अतिरिक्त महानिदेशक, कल्याण एवं खेल और एचएफएसी और होम गार्ड और प्रभारी समन्वय को आरबीवीआरआर तेलंगाना राज्य पुलिस अकादमी के निदेशक के रूप में स्थानांतरित और तैनात किया गया है।

अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कार्मिक, डॉ.सौम्या मिश्रा को महानिदेशक, कारागार एवं सुधारात्मक सेवाओं के पद पर स्थानांतरित किया गया है।

शिखा गोयल, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, महिला सुरक्षा, एसएचई टीम और भरोसा को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, सीआईडी के पद पर स्थानांतरित किया गया है। वह निदेशक, साइबर सुरक्षा ब्यूरो और तकनीकी सेवाओं का पूर्ण अतिरिक्त प्रभार भी संभालेंगी।

सीआईडी, तेलंगाना के अतिरिक्त महानिदेशक, महेश एम भाक्वावत को अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, रेलवे और सड़क सुरक्षा के पद पर तैनात किया गया है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story