Begin typing your search above and press return to search.

Baloda Bazar Voilence: कलेक्टर SP सस्पेंड: बलौदाबाजार हिंसा में सरकार की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर, SP को किया निलंबित

SP-Collector suspended: बलौदा बाजार हिंसा से नाराज सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। तत्कालीन कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसएसपी सदानंद कुमार को निलंबित कर दिया है।

Baloda Bazar Voilence: कलेक्टर SP सस्पेंड: बलौदाबाजार हिंसा में सरकार की बड़ी कार्रवाई, कलेक्टर, SP को किया निलंबित
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रायपुर। छत्तीसगढ़ के बलौदा बाजार हिंसा में राज्य सरकार ने बड़ा एक्शन लिया है। कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसएसपी सदानंद कुमार को निलंबित कर दिया है। नीचे देखें आदेश...




प्रशासन फेल

बलौदा बाजार भाटापारा में जैतखाम को नुकसान पहुंचाने से नाराज सतनामी समाज के प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़क गई थी। सुनियोजित रूप से भीड़ जमा होने की कोई जानकारी तत्कालीन कलेक्टर कुमार लाल चौहान और एसपी सदानंद कुमार को नहीं हो पाई। इंटेलिजेंस फेल्योर के चलते बड़ी घटना घट गई। आक्रोशित भीड़ में हाथ में लाठी डंडे और तलवार लहराते हुए कलेक्ट्रेट व एसपी कार्यालय को आग लगा दिया। सैकड़ो गाडियां भी जल गई। अधिकारी कर्मचारियों ने पीछे से भाग कर अपनी जान बचाई। कलेक्टर एसपी अपना ऑफिस तक जलने से नहीं बचा सके। उन्हें कार्यालय की छत में देखा गया। रायपुर से आईजी अमरेश मिश्रा के फोर्स लेकर पहुंचने पर स्थिति सम्हली।

कलेक्टर, SP की छुट्टी

मामले में नाराज सरकार ने दूसरे दिन देर रात कार्रवाई करते हुए जिले के एसपी 2010 बैच के आईपीएस सदानंद कुमार को जिले से हटाते हुए उन्हें उप पुलिस महानिरीक्षक पुलिस मुख्यालय रायपुर के पद पर पदस्थ कर दिया था। इसके अलावा कलेक्टर के पद पर तैनात 2009 बैच के प्रमोटी आईएएस कुमार लाल चौहान को मंत्रालय में पदस्थ कर दिया था। अब दो दिनों बाद दोनों को निलंबित कर दिया गया है। आईपीएस सदानंद कुमार का निलंबन अवधि में मुख्यालय पुलिस मुख्यालय रायपुर नियत किया गया है। जबकि आईएएस कुमार लाल चौहान का निलंबन अवधि में छत्तीसगढ़ मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर अटल नगर में अटैच किया गया है।



Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story