Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: देर रात में अचानक नालंदा और तक्षशिला पहुंचे कलेक्‍टर और एसपी: लगी थी युवाओं की भीड़, जाने फिर क्‍या हुआ...

Raipur News:

Raipur News: देर रात में अचानक नालंदा और तक्षशिला पहुंचे कलेक्‍टर और एसपी: लगी थी युवाओं की भीड़, जाने फिर क्‍या हुआ...
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। देर रात में करीब 12 बजे कलेक्टर डॉ गौरव कुमार सिंह, एसपी संतोष सिंह और नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा, नालंदा तक्षशिला लाइब्रेरी पहुंच कर वहाँ की व्यवस्था परखी। वहा अध्ययन कर रहे युवाओं से चर्चा भी किया। युवाओं से चर्चा के दौरान युवाओं से पूछने पर बताया कि कुछ युवा राज्य प्रशासनिक सेवा की तैयारी कर रहे हैं तो कुछ बच्चे यू पी एस सी की तैयारी में हैं।


युवाओं ने कलेक्टर से पूछा की प्रिलिम्स की तैयारी और मुख्य परीक्षा के लिए किस पैटर्न में तैयारी किया जाए। कलेक्टर ने तैयारी के टिप्स देते हुए कहा कि सफलता हासिल के लिए नियमित अध्ययन आवश्यक है। कड़ी मेहनत के साथ स्मार्ट अध्ययन भी ज़रूरी है। देश प्रदेश के अलावा वैश्विक स्थिति को लेकर समसमायिक जानकारी होना भी बेहद ज़रूरी है। साथ ही टाइम मैनेजमेंट भी आवश्यक है। तक्षशिला में युवाओं ने बताया कि नेट सर्फिंग की गति स्लो है उसको सुधार करने की आवश्यकता है इसपर कलेक्टर डॉ सिंह ने त्वरित सुधार के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।


तक्षशिला में वे फूड जोन गए और खाने की व्यवस्था की जानकारी ली, फिर वे खुद वही टेबल पर बैठकर मैगी खाया और चाय भी पी।आधी रात युवाओं को पढ़ाई में मंगन देखकर कलेक्टर भी उत्साहित हुए उन्होंने युवाओं से बात कर कहा - खूब पढ़ो खूब आगे बढ़ो। पुलिस अधीक्षक श्री संतोष सिंह ने युवाओं को कहा कि सफलता पाने मेहनत ,लगन जरूरी है। लक्ष्य तय कर मेहनत करे तो उसे हासिल किया जा सकता है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story