Begin typing your search above and press return to search.

Raipur News: कलेक्टर ने दिखाई संवेदनशीलता: सड़क दुर्घटना मेंघायल का खुद रुक कर किया प्राथमिक उपचार, पूछा-अस्‍पताल पहुंचवा दूं..

Raipur News:

Raipur News: कलेक्टर ने दिखाई संवेदनशीलता: सड़क दुर्घटना मेंघायल का खुद रुक कर किया प्राथमिक उपचार, पूछा-अस्‍पताल पहुंचवा दूं..
X
By Sanjeet Kumar

Raipur News: रायपुर। आज देर शाम कलेक्टर डॉ. गौरव कुमार सिंह अन्य अधिकारियों के साथ शहर का निरीक्षण करने दौरे पर निकले हुए थे, इसी दौरान रायपुर रेलवे स्टेशन के पास किसी दुपहिया वाहन की ठोकर से कराहते एक अधेड़ व्यक्ति पर उनकी नजर पड़ी। कलेक्‍टर ने तुरंत अपनी गाड़ी रूकवाई और घायल का हाल जानने पहुंच गए।


दर्द से कराहते रफीक नामक इस व्यक्ति ने जब पैर पर चोट होने की जानकारी कलेक्‍टर को दी तो डॉ. सिंह ने अपने वाहन से फर्स्ट एड बॉक्स निकाल कर उसे दवाई दी और उनसे एंबुलेंस या अस्पताल में भर्ती होने की जरूरत के बारे में पूछा। मरहम पट्टी के बाद रफीक ने अपने साधन से घर जाने की बात कही उसके बाद कलेक्टर अपने अगले पड़ाव की ओर रवाना हुए। कलेक्टर की संवेदनशीलता को रफीक व स्थानीय लोगों ने खूब सराहा।


बता दें कि आज ही कलेक्‍टोरेट में हुई एक बैठक के दौरान डॉ. सिंह ने अधिकारियों को फर्स्ट एड बॉक्स साथ लेकर चलने के लिए कहा था। आज समय सीमा की बैठक में जन चौपाल, जन शिकायत व समय सीमा प्रकरणों पर कार्यवाही की अद्यतन प्रगति की समीक्षा की। इस बैठक में कलेक्टर डॉ. सिंह के निर्देश पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा विभाग प्रमुखों के वाहनों पर रखने हेतु फर्स्ट एड बॉक्स मुहैया कराई गई है, जो राह चलते घायल लोगों की सहायता में उपयोगी होगा। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से कहा है कि शासन के अपेक्षा अनुरूप पूरी संवेदनशीलता से अपने दायित्वों का निर्वहन करें एवं आम नागरिकों की हर अपेक्षा को पूरा करने प्राथमिकता से कार्य करें। डॉ सिंह ने यह भी कहा कि दुर्घटनाग्रस्त राहगीरों की मदद हेतु आगे आने सभी को प्रेरित भी करें एवं प्राथमिक उपचार के बाद नज़दीकी अस्पताल तक पहुंचाने में हर संभव सहायता के लिए हमेशा तैयार रहें।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story