Begin typing your search above and press return to search.

171 पदों के लिये पीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा... प्रदेश के 17 जिलों में बनाये गए 356 परीक्षा केंद्र...

171 पदों के लिये पीएससी की प्रारम्भिक परीक्षा... प्रदेश के 17 जिलों में बनाये गए 356 परीक्षा केंद्र...
X
By NPG News

रायपुर/ 12 फरवरी,2022- पीएससी के द्वारा राज्य सेवा के 171 पदों के लिये होने वाली प्रारम्भिक परीक्षा कल 17 जिलों में होगी। इसके लिये राज्य भर में 356 सेंटर बनाये गए हैं। ज्ञातव्य है कि 26 नवम्बर 2021 को पीएससी ने राज्य सेवा के 171 पदों के लिये विज्ञापन जारी किए थे। जिसके लिये 13 फरवरी को प्रारम्भिक परीक्षा आयोजित की गई है। पीएससी ने इसके लिये 17 जिलों में 356 सेंटर्स बनाये है। सबसे अधिक प्रदेश की न्यायधानी बिलासपुर में 86 सेंटर्स बनाये गए हैं। उसके बाद 64 सेंटर्स राजधानी रायपुर में बनाये गए हैं।

प्रदेश मे कोरिया, बिलासपुर,धमतरी, दुर्ग,दंतेवाड़ा,बस्तर,जांजगीर, जशपुर, कवर्धा,कांकेर,कोरबा,महासमुन्द, रायपुर, रायगढ़,राजनांदगांव,बालोद,जिलों में परीक्षा सेंटर्स बनाये गए हैं। सभी सेंटर्स में कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए मास्क, सेनेटाइजर व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए परीक्षा आयोजित की जाएगी। कोविड़ पाजिटिव छात्रो के लिये अलग से बैठक व्यवस्था की गई है।

दो पालियों में होने वाली परीक्षा में सुबह दस से बारह बजे की पहली पाली में सामान्य अध्ययन व 3 से 5 की दूसरी पाली में एप्टीट्यूड टेस्ट की परीक्षा होगी। परीक्षा में प्रदेश भर से लगभग 1 लाख 15 हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे।

Next Story