Begin typing your search above and press return to search.

राजनांदगांव में गणतंत्र दिवस पर ड्रग्स के खिलाफ ''निजात'' कार्यक्रम का शुभारंभ... मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिखाई हरी झंडी...पहले भी इस अभियान को मिल चुका है सार्थक परिणाम

राजनांदगांव में गणतंत्र दिवस पर ड्रग्स के खिलाफ निजात कार्यक्रम का शुभारंभ... मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिखाई हरी झंडी...पहले भी इस अभियान को मिल चुका है सार्थक परिणाम
X
By NPG News

पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव संतोष सिंह द्वारा ड्रग्स के खिलाफ 'निजात'' कार्यक्रम के माध्यम से की गई अभिनव पहल। इनके द्वारा पूर्व पदस्थापना-स्थल कोरिया में चलाए गए निजात अभियान को मिला था सार्थक परिणाम।

राजनांदगांव 26 जनवरी 2022। एसपी संतोष सिंह के नेतृत्व में राजनांदगांव पुलिस द्वारा नारकोटिक्स/ड्रग्स के खिलाफ कार्यवाही एवं जागरूकता अभियान- "निजात" का आगाज आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर यातायात शाखा, राजनांदगांव में एक कार्यक्रम हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में मंत्री रविन्द्र चौबे मौजूद थे। मंत्री के द्वारा जागरूकता हेतु -निजात रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया।

इस अवसर पर मंत्री रविन्द्र चौबे ने राजनांदगांव पुलिस के अभियान को शुभकामना देते हुए इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि, ड्रग्स और नारकोटिक्स के चपेट में आए व्यक्ति का सारा जीवन बर्बाद हो जाता है। सरकार की मंशा हैं की सभी प्रकार के ड्रग्स व नारकोटिक्स विशेषकर गांजा के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही हो।

एडीजे शैलेष शर्मा ने कहा कि, ज्यूडिशियरी भी इस गंभीर समस्या को खत्म हेतु विधिक जागरूकता के तहत काम कर रही है। सभी को मिलकर लड़ाई लड़ने की जरूरत है।

SP संतोष सिंह ने अपने उदबोधन में कहा कि, नशा नाश का जड़ है। वर्तमान में समाज में तेजी से ड्रग्स और नारकोटिक्स में लिप्त होने वालों की बढ़ती संख्या और उससे जुड़े अपराध को देखते हुए उस पर अंकुश लगाना आवश्यक हो गया है।आजकल बड़े बुजूर्ग के साथ साथ स्कूल व कॉलेजों में भी बच्चों के द्वारा विभिन्न प्रकार के नशीले पदार्थो का सेवन फैशन के रूप में भी किया जाने का प्रचलन बढ़ रहा है, जो समाज के लिए और देश के भविष्य के लिए घातक है। नशे के कारण अपराधों में भी वृ़द्ध हो रही है। परिवार एवं समाज में नारकोटिक्स/ड्रग्स के बढ़ते प्रभाव के कारण कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस वजह से नारकोटिक्स/ड्रग्स के फैलते कारोबार व नशा के आदी होने वाले युवकों को रोकने व नशे से मुक्ति दिलाने हेतु जिले में निजात कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया है, जिसमें पुलिस विभाग के साथ साथ लोगों को भी नारकोटिक्स/ड्रग्स के खिलाफ मुहिम में निजात कार्यक्रम के माध्यम से जुड़ने की अपील की गई।

इस अवसर पर कलेक्टर राजनांदगांव तारन प्रकाश सिन्हा, शहर की महापौर हेमा देशमुख, जितेंद्र मुदलियार, धनेश पाटिला, विवेक वासनिक, ए.डी.जे. अभिषेक शर्मा, एडीएम सीएल मार्कण्डेय मंचासीन थे। सभा में एएसपी संजय महादेवा, सुरेशा चौबे, जयप्रकाश बडई, गौरव राय, गजेंद्र सिंह, मयंक गुर्जर, भूपेंद्र गुप्ता सहित अन्य पुलिस के अधिकारी एवं कर्मचारी, जन-प्रतिनिधिगण व प्रेस/मीडिया के पत्रकार बंधु उपस्थित हुए।

Next Story