Begin typing your search above and press return to search.

CEO से दुर्व्यवहारः आईएएस अफसर गुस्से में, आपात बैठक बुलाई जा रही...आईएएस एसोसियेशन के प्रेसिडेंट मनोज पिंगुआ NPG से बोले, कार्रवाई की जाए, ताकि...

CEO से दुर्व्यवहारः आईएएस अफसर गुस्से में, आपात बैठक बुलाई जा रही...आईएएस एसोसियेशन के प्रेसिडेंट मनोज पिंगुआ NPG से बोले, कार्रवाई की जाए, ताकि...
X
By NPG News

NPG.NEWS

रायपुर, 23 दिसंबर 2021। मुंगेली जिला पंचायत के आईएएस सीईओ रोहित व्यास के साथ महिला नेत्री द्वारा दुर्व्यवहार और सैंडिल लेकर दौड़ाने की घटना की आईएएस एसोसियेशन ने कड़ी भर्त्सना की है। एसोसियेशन के प्रेसिडेंट मनोज पिंगुआ ने कहा है कि इस मामले में नियमानुसार कार्रवाई की जानी चाहिए। ताकि आगे इस तरह की घटना की पुनरावृत्ति न हो। आईएएस एसोसियेशन ने आज की घटना को निंदनीय और अफसोसजनक करार दिया है।

उधर, खबर ये भी आ रही कि आईएएस अफसर रोहित व्यास के साथ हुई घटना से बेहद गुस्से में है। अफसर आईएएस एसोसियेशन पर आपात बैठक बुलाने का प्रेशर बना रहे हैं। खबर है, कल दोपहर इस पर मंत्रालय में आईएएस अफसरों की अहम बैठक हो सकती है। हालांकि, मनोज पिंगुआ ने आपात बैठक से अनभिज्ञता जताई है। मगर उन्होंने माना है कि अधिकारियों में आज की घटना से बेहद नाराजगी है।

उधर, पता चला है एसोसियेशन के पदाधिकारियों ने चीफ सिकरेट्री अमिताभ जैन और मुख्यमंत्री के एसीएस सुब्रत साहू को घटना से अवगत करा दिया है। बताते हैं, घटना के बाद रोहित व्यास ने सीएस और एसीएस टू सीएम के साथ ही आईएएस एसोसियेशन के प्रेसिडेट को व्हाट्सएप भेजकर वस्तुस्थिति से वाकिफ करा दिया था।

आईएएस एसोसियेशन के व्हाट्सएप ग्रुप में मुंगेली की घटना को लेकर तीखे कमेंट्स किए जा रहे हैं। कई अफसरों ने लिखा है, इस तरह की घटना से अफसरों का काम करना मुश्किल हो जाएगा।

बताते हैं, जिला पंचायत सीईओ एवं 2018 बैच के आईएएस रोहित व्यास के चेम्बर में किसी काम को लेकर लगभग 1.30 बजे महिला जिला पंचायत सदस्य लैला ननकू भिखारी पहुँची थीं। आईएएस ने गैरवाजिब काम बताते हुए उसे करने से इंकार कर दिया। इस पर दोनों में बहस हो गई। जिला पंचायत के प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार महिला जिला पंचायत सदस्य ने सीईओ को मारने के लिये चप्पल निकाल ली। आईएएस ने देखा कि महिला का मामला है, चेम्बर में सीसीटीवी भी नहीं है, इसलिए बचने के लिए चेम्बर से भागे तो जिला पंचायत सदस्य भी चप्पल लिए दौड़ी।

घटना के बाद महिला सदस्य जिला पंचायत अध्यक्ष व अन्य सदस्यों के साथ जातिगत गाली और दुर्व्यवहार की शिकायत लेकर एसपी के पास पहुँच गयी।

उधर, एसपी को दिए ज्ञापन में जिपं सदस्य ने कहा है कि सीईओ ने उन्हें न केवल जातिगत गाली दी बल्कि उन्हें मारने के लिए धमकाया।

Next Story