Begin typing your search above and press return to search.

Jyoti Maurya: पति को धोखा देने वाली ज्योति मौर्य पर पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर व भीम आर्मी ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग

Jyoti Maurya: पति को धोखा देने वाली ज्योति मौर्य पर पूर्व IPS अमिताभ ठाकुर व भीम आर्मी ने की एफआईआर दर्ज करने की मांग
X
By Sandeep Kumar

बरेली। पति को धोखा देने की खबरों के बीच एसडीएम ज्योति मौर्य की मुश्किलें बढ़ गई है। अपने पति आलोक मौर्य को धोखा देकर एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर चलाने वाली ज्योति मौर्य की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं । अब उन पर पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर व भीम आर्मी ने एफआईआर दर्ज कर कार्यवाही की मांग की है। कार्यवाही ना होने पर दोनों ने आंदोलन की चेतावनी दी है।

बरेली एसडीएम ज्योति मौर्य की शादी प्रयागराज के आलोक मौर्य से हुई थी। आलोक कुमार पंचायती राज विभाग में सफाई कर्मी है। शादी के बाद आलोक ने पत्नी को पढा लिखा कर पीसीएस की तैयारी करवाई और एसडीएम बनाया था। फिलहाल ज्योति की पोस्टिंग बरेली में है। ज्योति मौर्य पर उनके पति ने होमगार्ड विभाग के कमांडेंट मनीष दुबे से एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगाया था। मनीष दुबे वर्तमान में गाजियाबाद में पदस्थ हैं। आलोक मौर्य के अनुसार उन्होंने अपनी पत्नी ज्योति मौर्य को उसके बरेली के एसडीएम निवास स्थित सरकारी घर में मनीष दुबे के साथ आपत्तिजनक अवस्था में रंगे हाथों पकड़ा था। इसके अलावा दोनों के होटल में भी मिलने के सबूत आलोक मौर्य ने मीडिया को सौंपे है। आलोक ने दोनों के कई व्हाट्सएप चैट भी वायरल किए थे।

दूसरी तरफ ज्योति मौर्य ने पति पर सफाई कर्मी होने की बात छुपा के शादी करने व दहेज के लिए प्रताड़ित करने की शिकायत पुलिस में की है। मनीष दुबे के खिलाफ डीजी होमगार्ड विके मौर्य से आलोक मौर्य ने शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है। जिस पर प्रयागराज के डिप्टी कमांडेंट जनरल संतोष कुमार को डीजी होमगार्ड विके मौर्य ने जांच सौंपी है।

ज्योति मौर्य की मुश्किलें थमने का नाम ही नहीं ले रही है। आजाद अधिकार मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने ज्योति मौर्य के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगा मुख्यमंत्री को दूसरी बार शिकायत पत्र प्रेषित किया है। अमिताभ ठाकुर के अनुसार ज्योति मौर्य के डायरी के कुछ पन्ने आलोक मौर्य ने सार्वजनिक किए हैं। जिनके अनुसार ज्योति के द्वारा भ्रष्टाचार करने व अवैध वसूली करने के आरोपों की पुष्टि होती है। अमिताभ ठाकुर ने मीडिया को बताया कि मैंने 21 जून को भी मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर ज्योति मौर्य पर कार्यवाही की बात कही थी। पर मुख्यमंत्री के द्वारा इस पर कोई संज्ञान नहीं लिया गया। अमिताभ ठाकुर ने बताया कि अब दूसरी बार मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कार्रवाई करने के लिए मांग की गई है। यदि कार्यवाही नहीं होती है तो लोकायुक्त में मामला दर्ज करवाने के लिए आजाद अधिकार मंच आंदोलन करेगा।

वहीं दूसरी ओर भीम आर्मी भी ज्योति मौर्य के खिलाफ अभियान छेड़े हुए हैं। भीम आर्मी के अनुसार ज्योति मौर्य का सोशल मीडिया में बयान वायरल हो रहा है। जिसमें उनके द्वारा जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने से वैमनस्यता फैल रही है। उनके बयान से वाल्मीकि समाज अपमानित महसूस कर रहा है। बरेली में भीम आर्मी ने एसएसपी को ज्ञापन सौंपा। ज्योति मौर्य के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत अपराध दर्ज करने की मांग की है। कार्रवाई ना होने पर भीम आर्मी ने आंदोलन की बात कही है।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story