Begin typing your search above and press return to search.

Jharkhand News: धोनी ने अपने बिजनेस पार्टनर पर दर्ज कराई FIR, 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप...

Jharkhand News: धोनी ने अपने बिजनेस पार्टनर पर दर्ज कराई FIR, 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

रांची। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने अपने पूर्व बिजनेस पार्टनर कंपनी पर मुकदमा दर्ज कराया है। धोनी ने कंपनी पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाया है। रांची की अदालत ने ये मुकदमा दर्ज किया है। महेंद्र सिंह धोनी ने अरका स्पोर्ट्स मैनेजमेंट नामक कंपनी पर 15 करोड़ की धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए रांची की अदालत में मुकदमा दर्ज कराया है। इस कंपनी के साथ महेंद्र सिंह धोनी ने ग्लोबल लेवल पर क्रिकेट एकेडमी की स्थापना को लेकर 2017 में करार किया था।

करार की शर्तों का पालन न करने पर उन्होंने कंपनी को कई नोटिस दिए थे। जवाब न मिलने धोनी ने कंपनी को अपनी ओर से दिया गया अधिकार खत्म कर दिया था। अब इसी मामले में उन्होंने 15 करोड़ के नुकसान का दावा करते हुए कंपनी के दो प्रमुख कर्ता-धर्ता मिहिर दिवाकर और सौम्या विश्वास के खिलाफ आपराधिक मुकदमा दर्ज कराया है। इस मुकदमे को लेकर शुक्रवार को रांची में ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट राजकुमार पांडे की अदालत में सुनवाई हुई।

दरअसल, क्रिकेट एकेडमी चलाने के लिए 2017 में दोनों पक्षों के बीच जो एग्रीमेंट हुआ, उसके मुताबिक अरका स्पोर्ट्स की ओर से धोनी को फ्रेंचाइजी शुल्क मिलना था और इसके अलावा प्रॉफिट का हिस्सा भी शेयर किया जाना था।

धोनी की ओर से किए गए मुकदमे में पक्ष रखने वाले विधि एसोसिएट्स के दयानंद सिंह के मुताबिक, अरका स्पोर्ट्स ने इन शर्तों का पालन नहीं किया। इससे धोनी को काफी नुकसान हुआ है। शर्तों का पालन नहीं करने पर धोनी ने अरका स्पोर्ट्स को 15 अगस्त 2021 को नोटिस भेजा था, इसके साथ ही उसे दिया गया अधिकार रद्द कर दिया गया था।

धोनी ने बिजनेस पार्टनर के खिलाफ कई नोटिस भेजे थे, लेकिन, फिर भी वे इसे नजरअंदाज करते रहे। धोनी के दोस्त सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू ने भी अरका स्पोर्ट्स के प्रमुख मिहिर दिवाकर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। सीमांत के मुताबिक कानूनी कार्रवाई करने के बाद मिहिर दिवाकर ने उन्हें धमकी दी और उनके साथ बदसलूकी की।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story