Begin typing your search above and press return to search.

IPS Shivdeep Lande Resign: 'सुपरकॉप' आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, जानिये क्या है वजह

IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के 'दबंग' और 'सुपर कॉप' नाम से मशहूर आईपीएस शिवदीप लांडे ने इस्तीफा दे दिया है.

IPS Shivdeep Lande Resign: सुपरकॉप आईपीएस शिवदीप लांडे ने दिया इस्तीफा, जानिये क्या है वजह
X
By Neha Yadav

IPS Shivdeep Lande Resign: बिहार के पुलिस महकमे में लेडी सिंघम के नाम से चर्चित आईपीएस काम्या मिश्रा ने पिछले महीने इस्तीफा दिया था. वहीं एक और पद से इस्तीफा दे दिया है. बिहार के 'दबंग' और 'सुपर कॉप' नाम से मशहूर आईपीएस शिवदीप लांडे ने इस्तीफा दे दिया है.

भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी शिवदीप लांडे 2006 बैच के अफसर हैं. वे वर्तमान में पूर्णिया में आइजी के पद पर तैनात थे. शिवदीप लांडे ईमानदार और कड़क पुलिसवाले अफसर में गिने जाते हैं. अब अचानक उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. आईपीएस शिवदीप लांडे ने खुद सोशल मीडिया पर इसकी जानकारी दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया पर एक भावुक लिखा है.




शिवदीप लांडे ने लिखा, "मेरे प्रिय बिहार, पिछले 18 वर्षो से सरकारी पद पर अपनी सेवा प्रदान करने के बाद आज मैंने इस पद से इस्तीफा दे दिया है. इन सभी वर्षो में मैंने बिहार को ख़ुद से और अपने परिवार से भी ऊपर माना है। अगर मेरे बतौर सरकारी सेवक के कार्यकाल में कोई त्रुटि हुई हो तो मैं उसके लिए क्षमाप्रार्थी हूँ. मैंने आज भारतीय पुलिस सर्विस (IPS) से त्यागपत्र दिया है परन्तु मैं बिहार में ही रहूँगा और आगे भी बिहार मेरी कर्मभूमि रहेगी. जय हिन्द.

माना जा रहा है शिवदीप लांडे जल्द एक राजनीतिक दल से जुड़ सकते हैं. हालंकि उनकी ओर से इसकी पुष्टि नहीं हुई है.

बता दें, पिछले माह चर्चित आईपीएस काम्या मिश्रा ने इस्तीफा दे दिया था. काम्या मिश्रा पिछले दिनों मुकेश सहनी के पिता की हत्या के केस में विशेष जांच अधिकारी थी. काम्या मिश्रा साल 2019 में पहले ही अटेम्प में यूपीएससी परीक्षा पास कर देशभर में 172वीं रैंक हासिल की और 22 साल की उम्र में ही आईपीएस अफसर बन गईं.

Neha Yadav

नेहा यादव रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएट करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। पिछले 6 सालों से विभिन्न मीडिया संस्थानों में रिपोर्टिंग करने के बाद NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहीं है।

Read MoreRead Less

Next Story