Begin typing your search above and press return to search.

IPS Shiladitya Chetiya Suicide: बहादुर आईपीएस का अंतः पत्नी के शव के पास प्रार्थना करने की मांगी अनुमति और आईसीयू में सर्विस रिवाल्वर से कर लिया शूट...

IPS Shiladitya Chetiya Suicide: असम के आईपीएस गृह सचिव शिलादित्य चेतिया की खुदकुशी से देश का अफसर तबका हिल गया है। पत्नी से बेपनाह मोहब्बत करने वाले शिलादित्य पत्नी के जाने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाए और शव के पास ही गोली मार ली।

IPS Shiladitya Chetiya Suicide
X

IPS Shiladitya Chetiya

By Gopal Rao

IPS Shiladitya Chetiya Suicide: गुवाहाटी। असम के गृह सचिव शिलादित्य चेतिया (IPS Shiladitya Chetiya) जैसे यंग और उर्जावान अफसर की खुदकुशी से देश का पुलिस महकमा हिल गया है। खासकर, आईपीएस बिरादरी में शोक की लहर है। दरअसल, कुछ दिनों पहले शिलादित्य की मां और सास का निधन हो गया था। उनके बच्चे नहीं थे। सो, पत्नी ब्रेन ट्यूमर से मौत को वे बर्दाश्त नहीं कर पाए। उन्हें लगा कि अब जीवन में कुछ बचा नहीं। उनकी पत्नी गृवाहाटी के एक प्रायवेट अस्पताल में भर्ती थी। घटना के बाद अस्पताल संचालक ने मीडिया को बताया कि हमने शिलादित्य को वस्तुस्थिति के बारे में बता दिया था, ताकि वे मानसिक तौर पर तैयार रहे। क्योंकि, उनकी पत्नी की हालत नाजुक हो गई थी। शिलादित्य भी लगा कि वे इसके लिए मानसिक तौर पर तैयार हैं। कल शाम साढ़े चार बजे उनकी पत्नी की मौत हो गई। इसके बाद शिलादित्य ने अस्पताल के स्टाफ से आग्रह किया कि पत्नी के शव के पास उन्हें प्रार्थना करना है। इसके बाद उन्हें वहां जाने की इजाजत दे दी गई। उनके आईसीयू में जाने के तीन मिनट के भीतर ही गोली चलने की आवाज आई तो अस्पताल के डॉक्टर और स्टाफ आईसीयू की तरफ दौड़े। वहां वे पत्नी के बेड पर गिरे हुए थे। मौके पर ही आईपीएस की मौत हो गई।

पुलिस अधिकारियों ने बताया, पत्नी से बेइंतहा प्यार करने वाले आईपीएस अफसर ने पत्नी की मौत के चंद मिनटों बाद ही अपनी सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार कर हत्या कर ली। आईपीएस की पत्नी को कैंसर था और वह ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित थी। अस्पताल में इलाज के दौरान मौत होने के चंद मिनटों बाद ही आईपीएस ने खुद को गोली मारी।

पत्नी के इलाज के लिए आईपीएस अधिकारी शिला दित्य चेतिया पिछले 4 माह से छुट्टी पर थे। कल शाम पत्नी के निधन होने के बाद उन्होंने चंद मिनटों बाद ही अस्पताल के आईसीयू में खुद को अपनी सर्विस रिवॉल्वर से गोली मार ली। डॉक्टर ने तुरंत उनका उपचार शुरू किया पर उन्हें बचा नहीं सके। मिली जानकारी के अनुसार अधिकारी अपनी पत्नी से बेइंतहा प्यार करते थे और उसकी जुदाई बर्दाश्त नहीं कर सके।

आईपीएस अधिकारी की आत्महत्या की खबर सुन गुवाहाटी के निजी अस्पताल में अफसरों की भीड़ लग गई। साथी अफसर ने बताया कि पत्नी की बीमारी के चलते आईपीएस कई दिनों से परेशान चल रहे थे। आईपीएस शिलादित्य चेतिया मानसिक रूप से काफी तनाव में थे। वह अस्पताल में रहकर अपनी पत्नी की देखभाल कर रहे थे।

असम के डीजीपी जीपी सिंह ने आईपीएस के मौत की पुष्टि की। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लोगों को आईपीएस के मौत के बारे में जानकारी दी। डीजीपी जीपी सिंह ने कहा कि कैंसर के कारण उनकी पत्नी की मौत के कुछ ही मिनटों बाद उन्होंने आत्महत्या कर ली। डीजीपी जीपी सिंह ने कहा कि अधिकारी की दुखद मौत से पूरा असम पुलिस परिवार गहरे शोक में है।

जानिये शिलादित्य चेतिया के बारे में...

आईपीएस शिलादित्य चेतिया (IPS Shiladitya Chetiya) 2009 बैच के आईपीएस है। वर्तमान में वह राज्य के गृह सचिव के पद पर थे। गृह सचिव बनने से पहले आईपीएस शिलादित्य चेतिया राज्य के सोनितपुर और तिनसुकिया जिलों के एसपी रहें हैं। वे चौथी बटालियन के कमांडेंट भी रहें हैं।

Gopal Rao

गोपाल राव रायपुर में ग्रेजुएशन करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। विभिन्न मीडिया संस्थानों में डेस्क रिपोर्टिंग करने के बाद पिछले 8 सालों से NPG.NEWS से जुड़े हुए हैं। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं।

Read MoreRead Less

Next Story