Begin typing your search above and press return to search.

IPS Rashmi Shukla: महाराष्ट्र की पहली महिला डीजीपी को 2 साल का मिला एक्सटेंशन...

IPS Rashmi Shukla:आधिकारिक घोषणा के अनुसार, वह इस पद पर 3 जनवरी 2026 तक बनी रहेंगी।

IPS Rashmi Shukla: महाराष्ट्र की पहली महिला डीजीपी को 2 साल का मिला एक्सटेंशन...
X
By Sandeep Kumar Kadukar

IPS Rashmi Shukla मुंबई। महाराष्ट्र की पहली महिला डीजीपी रश्मि शुक्ला को कार्यकाल में लगभग दो साल का सेवा विस्तार दिया गया है। आधिकारिक घोषणा के अनुसार, वह इस पद पर 3 जनवरी 2026 तक बनी रहेंगी। उन्होंने 4 जनवरी को कार्यभार संभाला था।

आईपीएस 1988 बैच की महाराष्ट्र कैडर की अधिकारी जून 2024 में सेवानिवृत्त होने वाली थीं। महायुति सरकार के एक नए आदेश के तहत रश्मि शुक्ला को अब दो साल का विस्तारित कार्यकाल मिलेगा।

सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के एक फैसले का हवाला दिया है, जिसमें राज्य पुलिस प्रमुखों को राजनीतिक दबावों से बचाने के लिए दो साल के कार्यकाल की अनुमति दी गई है। राज्य खुफिया विभाग (एसआईडी) की पूर्व आयुक्त और तत्कालीन नागरिक सुरक्षा प्रमुख रश्मि शुक्ला को बाद में सीआरपीएफ के अतिरिक्त महानिदेशक के रूप में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया और महाराष्ट्र पुलिस प्रमुख नियुक्त होने से पहले उन्होंने सशस्त्र सीमा बल का भी नेतृत्व किया।

पूर्व के महा विकास अघाड़ी (एमवीए) शासन के दौरान उन्हें कुछ आरोपों का सामना करना पड़ा। उनके खिलाफ मुंबई व पुणे में तीन एफआईआर भी दर्ज हुईं, जिनमें से दो को बॉम्बे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया और एक बार सीबीआई ने इसे अपने कब्जे में ले लिया और बाद में मामला बंद कर दिया।

Sandeep Kumar Kadukar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story