Begin typing your search above and press return to search.

महाराष्ट्र के नए डीजीपी रजनीश सेठ होंगे...संजय पांडे पर था यह अतिरिक्त प्रभार...

महाराष्ट्र के नए डीजीपी रजनीश सेठ होंगे...संजय पांडे पर था यह अतिरिक्त प्रभार...
X
By NPG News

मुंबई 18 फरवरी 2022। महाराष्ट्र सरकार ने शुक्रवार को IPS अधिकारी रजनीश सेठ को महाराष्ट्र का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया है. वे 1988 बैच के पुलिस अधिकारी है. राज्य के डीजीपी के रूप में नियुक्ति से पहले भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के महानिदेशक थे। बता दें कि, अप्रैल 2021 से आईपीएस अधिकारी संजय पांडे डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

संजय पांडे अप्रैल 2021 से राज्य के डीजीपी का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. राज्य को पूर्णकालिक पुलिस महानिदेशक मिले, इसकी मांग काफी समय से की जा रही थी. इन्हीं मांगों को ध्यान में रखते हुए आखिर में शुक्रवार (18 फरवरी) को रजनीश सेठ की नियुक्ति महराष्ट्र के नए पुलिस महानिदेशक के तौर पर की गई है. मुंबई में जिस वक्त 26/11 के हमले हुए, उस वक्त फोर्स वन का गठन किया गया था. तब रजनीश सेठ इस टीम के प्रमुख थे. रजनीश सेठ दो साल मुंबई के एडिशनल पुलिस कमिश्नर भी रहे.

बता दें, हेमंत नागराले, के. वेंकटेश और रजनीश सेठ के नामों की सिफारिश की गई थी. प्रक्रिया पूरी होने के बाद रजनीश सेठ की नियुक्ति हुई है. मई में सेवानिवृत्त होने जा रहे वेंकटेशम की सेवा में तीन महीने से भी कम समय बचा है. वहीं हेमंत नागराले बीते ही साल मार्च में मुंबई के पुलिस कमिश्नर नियुक्त हुए हैं.


Next Story