Begin typing your search above and press return to search.

IPS Anirudh Singh: IPS ने मांगी 20 लाख की रिश्वत, VIDEO वायरल, विभागीय जांच के आदेश, पुलिस महकमे में हड़कंप...

IPS Anirudh Singh: IPS ने मांगी 20 लाख की रिश्वत, VIDEO वायरल, विभागीय जांच के आदेश, पुलिस महकमे में हड़कंप...
X
By Sandeep Kumar

IPS Anirudh Singh वाराणसी। स्कूल संचालक से लाखों रूपए की रिश्वत की मांग करने वाले आईपीएस अनिरुद्ध सिंह जांच में दोषी पाए गए हैं। सरकार ने अब उनके खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। रिश्वत मामले में फंसे आईपीएस को अब आरोप पत्र दिया जाएगा और पूरे मामले पर जवाब मांगा जाएगा। अफसर पर वाराणसी के एक स्कूल संचालक से 20 लाख रूपए मांगने का आरोप है, जिसका वीडियो कुछ समय पहले सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियों के वारयल होने के बाद कमिश्नर के नेतृत्व में जांच टीम गठित की गई थी। जांच में आईपीएस अनिरुद्ध सिंह को दोषी पाया गया।

जानकारी के मुताबिक, वायरल वीडियो पुराना (मार्च) का बताया जा रहा हैं। वीडियो में बिहार निवासी 2018 बैच के अनिरुद्ध सिंह खुद ‘डील’ करते दिखाई दिए थे। रिश्वत वसूली तब का बताया जा रहा है जब, अनिरुद्ध सिंह वाराणसी में तैनात थे। अनिरुद्ध सिंह वाराणसी के चैतगंज में ASP के पद पर थे, उस दौरान एक स्कूल के मालिक पर रेप की एफआईआर दर्ज हुई थी। मामले में संचालक से अनिरुद्ध ने 20 लाख की डिमांड की थी।

हालांकि, उस समय IPS अनिरुद्ध सिंह की तरफ से सफाई देते हुए कहा गया था कि मामले में आरोपी पक्ष की तरफ से लगातार दबाव बनाने का प्रयास किया जा रहा था। उसे ट्रैप करने के लिए ये पूरी बातचीत की गई थी। अनिरुद्ध का कहना है कि ये सभी बातें आलाधिकारियों के संज्ञान में थीं। बातचीत के दौरान अनिरुद्ध सिंह ने 20 लाख की घूस मांगी थी। रिश्वत मांगने की वीडियो वायरल होने के बाद उनका तबादला करके उन्हें बचाने की कोशिश की गई थी।

रिश्वत मांगने के मामले को वाराणसी कमिश्नर की जांच में सही पाया गया। राज्य सरकार ने शुक्रवार की शाम को अनिरुद्ध के खिलाफ विभागीय जांच करवाने के आदेश दिए हैं।

मालूम हो कि आईपीएस अधिकारी अनिरुद्ध सिंह की बीवी आईपीएस आरती सिंह, भी वाराणसी पोस्टिंग के दौरान बुरी तरह से चर्चाओं में रही थीं। उनके ऊपर आरोप लगा था कि वे जिस मकान में किराए पर रह रही थीं, उसका किराया तक भरने को राजी नहीं थीं। हालांकि महकमे ने उनकी हरकतों के सामने आते ही उन्हें भी वाराणसी से हटाकर, कानपुर में तैनात कर दिया था।

Sandeep Kumar

संदीप कुमार कडुकार: रायपुर के छत्तीसगढ़ कॉलेज से बीकॉम और पंडित रवि शंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी से MA पॉलिटिकल साइंस में पीजी करने के बाद पत्रकारिता को पेशा बनाया। मूलतः रायपुर के रहने वाले हैं। पिछले 10 सालों से विभिन्न रीजनल चैनल में काम करने के बाद पिछले सात सालों से NPG.NEWS में रिपोर्टिंग कर रहे हैं।

Read MoreRead Less

Next Story