Begin typing your search above and press return to search.

IPS Anand Chhabara Biography in Hindi: जानिए कौन हैं छत्तीसगढ़ के IPS डॉ आनंद छाबड़ा, जिन्होंने लिया आज बिलासपुर आईजी का चार्ज

IPS Anand Chhabara Biography in Hindi: आईपीएस आनंद छाबड़ा ने आज बिलासपुर आईजी के रुप में पदभार ग्रहण कर लिया है।

IPS Anand Chhabara Biography in Hindi: जानिए कौन हैं छत्तीसगढ़ के IPS डॉ आनंद छाबड़ा, जिन्होंने लिया आज बिलासपुर आईजी का चार्ज
X
By Sanjeet Kumar

IPS Anand Chhabara Biography in Hindi: बिलासपुर। बिलासपुर रेंज के आईजी आनंद छाबड़ा ने आज बिलासपुर पुलिस रेंज के आईजी का प्रभार ग्रहण किया। एसपी संतोष सिंह एवं अन्य अफसरों ने उनका पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। जिसके बाद उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर की सलामी दी गई। आईजी ने कार्यालयीन स्टाफ से उनका परिचय प्राप्त किया। इससे पूर्व आनंद छाबड़ा दुर्ग रेंज के आईजी थे। वे रायपुर रेंज के आईजी रहने के साथ प्रदेश के खुफिया चीफ रह चुके हैं।

जानिए उनके बारे में IPS Anand Chhabara Biography in Hindi:

आनंद छाबड़ा पंजाब राज्य के रहने वाले हैं। एमबीबीएस की डिग्री प्राप्त करने के बाद यूपीएससी परीक्षा पास आईपीएस के लिए सेलेक्ट हुए। वे 2001 बैच के छत्तीसगढ़ कैडर के आईपीएस अफसर हैं। उन्होंने 2 सितंबर 2001 को आईपीएस की सेवा ज्वाइन की। राजधानी रायपुर के माना सीएसपी रहे। इसके बाद राज्यपाल के परिसहाय भी रहे। आनंद छाबड़ा महासमुंद, दुर्ग, रायगढ़,जांजगीर, चांपा, कवर्धा एसपी रहे। वे स्टेट इंटेलिजेंस ब्यूरो में डीआईजी रहने के अलावा प्रदेश के इंटेलिजेंस चीफ और रायपुर आईजी दोनों पदों पर एक साथ रहे। रायपुर के बाद वे दुर्ग रेंज के आईजी रहे। उनकी पत्नी छत्तीसगढ़ कैडर की भारतीय वन सेवा की अफसर है।

Sanjeet Kumar

संजीत कुमार: छत्‍तीसगढ़ में 23 वर्षों से पत्रकारिता में सक्रिय। उत्‍कृष्‍ट संसदीय रिपोर्टिंग के लिए 2018 में छत्‍तीसगढ़ विधानसभा से पुरस्‍कृत। सांध्‍य दैनिक अग्रदूत से पत्रकारिता की शुरुआत करने के बाद हरिभूमि, पत्रिका और नईदुनिया में सिटी चीफ और स्‍टेट ब्‍यूरो चीफ के पद पर काम किया। वर्तमान में NPG.News में कार्यरत। पंड़‍ित रविशंकर विवि से लोक प्रशासन में एमए और पत्रकारिता (बीजेएमसी) की डिग्री।

Read MoreRead Less

Next Story