npg
ब्यूरोक्रेट्स

कोरबा पुलिस की अभिनव पहल: ड्यूटी शुरू करने से पहले करेंगे राज्यगीत का गायन... SP समेत सभी थानों और पुलिस लाइन में उपस्थित जवानों ने गाया "अरपा पैरी के धार...

कोरबा पुलिस की अभिनव पहल: ड्यूटी शुरू करने से पहले करेंगे राज्यगीत का गायन... SP समेत सभी थानों और पुलिस लाइन में उपस्थित जवानों ने गाया अरपा पैरी के धार...
X


कोरबा 13 मार्च 2022। रविवार की सुबह साढ़े 10 बजे कोरबा के सभी थानों और रिजर्व पुलिस लाईन में अलग ही नजारा था । रिजर्व पुलिस लाईन और थानों में मौजूद जवानों ने जब छत्तीसगढ़ के राज्यगीत " अरपा पैरी के धार ..." का गायन किया तो सभी लोग मंत्रमुग्ध हो उठे । दरअसल कोरबा एसपी भोजराम पटेल ने प्रतिदिन रिजर्व पुलिस लाईन और सभी थानों में सुबह गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं । इस अनूठी पहल की शुरुआत रविवार से हुई जिसमें पुलिस जवानों ने अपने ड्यूटी स्थल पर एक साथ राज्य गीत गाया ।


आपको बता दें कि राज्य सरकार के निर्देश पर सभी सरकारी कार्यक्रमों की शुरूआत छत्तीसगढ़ के राज्यगीत से ही होती है । अब कोरबा एसपी ने प्रतिदिन ड्यूटी गणना के समय राज्यगीत गायन के निर्देश जारी किए हैं । आयोजन के पहले दिन रविवार को एसपी भोजराम पटेल समेत रिजर्व पुलिस लाईन, 16 थाना, 04 चौकी, 07 सहायता केंद्र के जवानों ने अपने - अपने कार्यस्थल पर राज्यगीत " अरपा पैरी के धार.." के गायन में शामिल हुए ।

इस मौके पर एसपी भोजराम पटेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य हमारी मां के समान है, ड्यूटी की शुरुआत में ही यदि मां की वंदना की जाए तो इससे अच्छी बात क्या होगी । छत्तीसगढ़ का राज्य गीत हमारे राज्य की अस्मिता का प्रतीक तो है ही साथ ही इसके गायन से बन्धुत्व , प्रेम और छत्तीसगढ़ राज्य के प्रति अगाध श्रद्धा का भाव उत्तपन्न होता है । एसपी ने बताया कि कानून व्यवस्था का पालन एवं अन्य आवश्यक ड्यूटी के दौरान उक्त आदेश प्रभावी नहीं होगा ।

Next Story